आईआईएम लखनऊ के 3 छात्रों को येस एस्पायर स्काॅलरशिप

आईआईएम लखनऊ के 3 छात्रों को येस एस्पायर स्काॅलरशिप

लखनऊ: भारत के निजी क्षेत्र के पांचवें सबसे बड़े बैंक, येस बैंक ने आईआईएम लखनऊ के 3 छात्रों को येस एस्पायर छात्रवृत्ति से आज सम्मानित किया। येस बैंक द्वारा वर्ष 2015 में स्थापित, येस एस्पायर एक छात्रवृृत्ति कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य उन महत्वाकांक्षी युवा लीडर्स को ग्रूमिंग प्लेटफाॅर्म उपलब्ध कराना है, जो भारत में सामाजिक-आर्थिक विकास की अगली लहर लाएंगे। 

येस बैंक की इस विचार नेतृत्वकारी पहल के तहत, भारत के शीर्ष बी-स्कूलों के नेतृत्वकारी क्षमताओं और समग्र शैक्षणिक प्रदर्शन वाले 30 असाधारण स्काॅलर्स को 2-2 लाख रु. की छात्रवृत्ति दी गई है, ताकि उन्हें उनके उद्यमीय सपने को पूरा करने में मदद की जा सके। छात्रवृत्ति की राशि के अलावा, स्काॅलर्स को येस बैंक की शीर्ष प्रबंधन टीम से मेंटरशिप प्राप्त करने का अवसर मिलेगा और पूरे वर्ष भर बैंक के विशेष नाॅलेज इवेंट्स में भी हिस्सा ले सकेंगे। 

येस एस्पायर के बारे में बोलते हुए, येस बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ और येस एस्पायर के चीफ मेंटर, श्री राणा कपूर ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज के युवा और महत्वाकांक्षी लीडर्स डिजाइन थिंकिंग, नवप्रवर्तनशीलता और सृजनशीलता के जरिए भारत में व्यावसायिक एवं उद्यमीय तंत्र में टेक्टोनिक बदलाव ला रहे हैं। येस बैंक के प्रोफेशनल उद्यमिता की नीति के अनुरूप, येस एस्पायर छात्रवृत्ति का उद्देश्य भारत के उभरते कारोबारी मस्तिष्कों के सपनों व महत्वाकांक्षाओं और उनके पंखों के लिए हौसला पैदा करना है।’’

Lucknow, Uttar Pradesh, India