बीजेपी जहां कहीं गई है, हिंसा लाई है: राहुल

बीजेपी जहां कहीं गई है, हिंसा लाई है: राहुल

दीफू (असम): राहुल गांधी ने असम में मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में बीजेपी को खारिज करने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि यदि यह सत्ता में आती है तो नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय या प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से राज्य का शासन चलेगा। उन्होंने लोगों को यह भी चेताया कि बीजेपी राज्य में सिर्फ हिंसा भड़काएगी और कांग्रेस द्वारा बनाए गए शांति के माहौल को खत्म करेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यहां कर्बी जिले में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'हम चाहते हैं कि हर कोई सोचे और हर किसी की संस्कृति, भाषा के लिए काम करे तथा देश में किसी को नहीं कुचला जाए। बीजेपी असम में क्या चाहती है। पहले वे आएंगे और आपका वोट मांगेंगे और फिर असम का शासन यहां से नहीं होगा, बल्कि नागपुर या प्रधानमंत्री कार्यालय से होगा।' राहुल ने कहा कि बीजेपी जहां कहीं गई है, हिंसा लाई है और इसने शांति में खलल डाला है। उन्होंने हरियाणा का उदाहरण दिया जहां सत्ता में उसके आने के कुछ ही महीनों के अंदर जाट और गैर-जाट समुदायों के बीच हिंसा हुई।

राहुल ने कहा कि सच्चाई यह है कि बीजेपी जहां कहीं जाती है, यह लोगों को एक-दूसरे से लड़ाने की कोशिश करती है। उदाहरण के तौर पर हरियाणा में पिछले 10 साल से शांति थी और कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान कोई हिंसा या रोष नहीं था। लेकिन बीजेपी के वहां सत्ता में आने के कुछ ही महीनों के अंदर हिंसा हुई। जाट और गैर-जाट समुदाय एक-दूसरे से लड़ रहे हैं।