इजिप्टएयर प्लेन का हाईजैकर, सभी क्रू मेंबर और यात्री रिहा

इजिप्टएयर प्लेन का हाईजैकर, सभी क्रू मेंबर और यात्री रिहा

काहिरा: हाईजैक किए जाने के बाद साइप्रस में उतारे गए इजिप्टएयर प्लेन से अब तक बंधक बनाकर रखे गए चार क्रू मेंबर्स और चार यात्री भी रिहा हो गए हैं, और हाईजैकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी साइप्रस के विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में दी।

इससे पहले, मिल रही ख़बरों के मुताबिक अपहर्ता मिस्र में कुछ महिला कैदियों की रिहाई की मांग कर रहा था, और उसकी पहचान साइप्रस ने सैफ अलदिन मुस्तफा के रूप में की थी।

गौरतलब है कि विमान MS 181 ने मंगलवार सुबह अलेक्जेंड्रिया से काहिरा के लिए उड़ान भरी थी। हाईजैक हुए विमान को साइप्रस के लरनाका एयरपोर्ट पर उतारा गया था। इजिप्ट एयर के अधिकारियों के मुताबिक, अपहरणकर्ता ने बातचीत के बाद चार क्रू मेंबर्स और चार यात्रियों के अलावा बाकी सभी को छोड़ दिया था।

इससे पहले खबरों में बताया गया था कि अपहर्ता ने मांग की थी कि उसे उससे अलग हुई साइप्रस निवासी पत्नी से मिलवाया जाए। साथ ही उसने साइप्रस में राजनीतिक शरण मांगी। विमान ने अलेक्सांद्रिया के बोर्ग अल अरब हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। वह काहिरा के नियमित मार्ग पर था जहां पहुंचने में अमूमन 30 मिनट का वक्त लगता है।

इससे पूर्व विमान के पायलट उमर जमाल ने सूचना दी थी कि एक आदमी सुसाइड बेल्ट पहनकर बैठा हुआ है। उसी ने धमकाकर विमान को साइप्रस में उतारने के लिए कहा। इजिप्ट सरकार के प्रवक्ता ने एक न्यूज चैनल से कहा कि हाईजैकर प्लेन को इस्तांबुल ले जाना चाहता था, लेकिन कैप्टन ने कहा कि विमान में इतना ईंधन नहीं है।