भारत, मालदीव और नेपाल के 18 शहरों में खुलेंगे तुर्की वीजा एप्लिकेशन सेंटर

भारत, मालदीव और नेपाल के 18 शहरों में खुलेंगे तुर्की वीजा एप्लिकेशन सेंटर

तुर्की गणराज्य दूतावास और वीएफएस ग्लोबल को भारत के 16 शहरों में तुर्की वीजा एप्लिकेशन सेंटर्स लाॅन्च करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। नेपाल और मालदीव में दो और केंद्र लाॅन्च किये जा रहे हैं। 

भारत, नेपाल और मालदीव में तुर्की गणराज्य के राजदूत, महामहिम डाॅ. बुराक अक्कापर ने इस करार पर दस्तखत करने के लिए आयोजित एक समारोह में इस लाॅन्च की घोषणा की। नई दिल्ली में आयोजित उक्त समारोह में दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी और व्यापारी बिरादरी के सदस्य मौजूद थे।

एक विशेष साझेदारी के रूप में, वीएफएस ग्लोबल इन तीन देशों - भारत, नेपाल और मालदीव में तुर्की गणराज्य की सरकार का एकमात्र अधिकृत वीजा प्रोसेसिंग सेवा प्रदाता बन चुका है। 01 अप्रैल, 2016 से सभी स्थानों पर सेवाएं शुरू हो जायेंगी। 

भारत, नेपाल और मालदीव के यात्री अब नई दिल्ली, मुंबई, गुड़गांव, जालंधर, चंडीगढ़, जयपुर, कोलकाता, अहमदाबाद, पुणे, बेंगलुरू, गोवा, पुडुचेरी, कोच्चि, त्रिवेंद्रम, चेन्नई, हैदराबाद, काठमांडु (नेपाल) और माले (मालदीव) में स्थित केंद्रों से तुर्की के वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। सेवा नेटवर्क में किये गये इस विस्तार से आवेदकों का समय एवं यात्रा व्यय बचेगा और इससे वीजा आवेदन की प्रक्रिया तेज हो सकेगी।  

लाॅन्च के अवसर पर, भारत, नेपाल और मालदीव में तुर्की गणराज्य के राजदूत, महामहित डाॅ. बुराक अक्कापर ने कहा, ‘‘1 अप्रैल, 2016 के बाद से, वीएफएस वीजा आवेदन केंद्रों के जरिए भारत, नेपाल और मालदीव से तुर्की के वीजा हेतु आवेदन जमा किये जा सकेंगे। वर्तमान में, हमें वीजा के लिए एक दिन में लगभग 100 आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। यह एक महत्वपूर्ण प्रगति है, जो आवेदकों को बेहतर व आसान वीजा सेवा उपलब्ध कराती है।’’