आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने लांच किया ‘‘हैल्थ एडवाइजर‘‘

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने लांच किया ‘‘हैल्थ एडवाइजर‘‘

आज का युग सूचना एवं प्रौद्योगिकी का है जिसने कई उद्योगों की तस्वीर को ही बदल डाला है। इन उद्योगों की शुरूआत यदि करें तो सबसे पहले मोबाइल फोन और अतिथ्य सत्कार यानी हाॅस्पिटलेटी, में भारी बदलाव आया है, आज फर्नीचर और रियल स्टेट तक ईकाॅमर्स युग में प्रवेश कर चुके हैं। जिसमें आपको उत्पाद का पूरा विवरण, तुलनात्मक सेवाएं, उपयोगकर्ताओं की समीक्षा सभी कुछ मिल सकेगा इसके लिए इंटरनेट को धन्यवाद देना चाहिए। तथापि कुछ सेगमेंट ऐसे हैं जिनके बारे में पूरी सूचनाएं नहीं मिल पाती या उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाता है। हैल्थकेयर भी इनमें से एक है। यदि आप या आपका निकटस्थ हाल ही के दिनों में यदि अस्पताल में भर्ती हुआ है, तो निश्चित तौर पर आपको इन सवालों का सामना करना पड़ा ही होगाः

भारतीय ग्राहक लगातार अपने चिकित्सक की सलाह पर या लोगों की जुबानी सुने हैल्थ केयर प्रोवाइडर के बारे में फैसला करते हैं। इस अन्तर को समाप्त करने के लिए निजी क्षेत्र में शीर्ष सामान्य बीमा कम्पनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस, ने भारत में अपनी तरह का पहला इनिशिएटिव लांच किया है जिससे ग्राहक हैल्थकेयर प्रदाता या इलाज के लिए निर्णय से पूर्व इस माध्यम से सूचना प्राप्त कर सकेंगे।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड हैल्थकेयर एडवाइजर एक अनूठा, वेब एनेबल्ड प्लेटफाॅर्म है जहां से ग्राहक अपने जटिल सवालों मसलन सही हैल्थकेयर प्रदाता, इलाज के जवाब हाथोहाथ प्राप्त कर सकते हैं। यह ग्राहकों को उनके बेहतर इलाज का प्लान बताता है, वह भी आवश्यक सूचनाओं के साथ। बीमा कम्पनी ने अस्पताल और ग्राहक के फीड बैक लिए हैं जो कि उन मैकेनिज्म से सम्बद्ध है जहां ग्राहकों ने इलाज करवाया है और उनका व्यय हुआ है। इसके लिए 1000 अस्पताल जिनमें प्राइमरी, सेकेण्डरी और टेरिटरी सेगमेंट के अस्पताल शामिल हैं। इसके अतिरिक्त बीमा कम्पनी ने 10,000 से भी अधिक ग्राहकों जिन्होंने इस अस्पताल से लाभ उठाया है उनके फीड बैक प्राप्त किए हैं।