चोटिल युवराज की जगह मनीष पांडेय टीम में शामिल

चोटिल युवराज की जगह मनीष पांडेय टीम में शामिल

नई दिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते समय चोटिल हुए युवराज सिंह की जगह युवा खिलाड़ी मनीष पांडे को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग के दौरान युवराज के एड़ी चोट लगी थी जिसके कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मार्च होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे और चोट गंभीर हुई तो वर्ल्ड से भी बाहर हो सकते हैं।

मोहाली में जब युवराज बैटिंग करने उतरे और शॉट लगाकर रन दौड़ रहे थे उसी दौरान उनके एड़ी में चोट लगी थी जिसके कारण रन पूरा करते ही मैदान पर गिर पड़े थे। हालांकि चोट लगने के बावजूद युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 गेंदों में 21 रनों की संकटमोचक पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 161 रनों के टारगेट को 4 विकेट खोकर हासिल किया था।

भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये करो या मरो का मुकाबला था क्योंकि इस मैच में जो जीता उसी का सेमीफाइनल में खेलना तय था और दूसरी टीम का टी20 वर्ल्ड कप में यही सफर समाप्त होना था। इस मैच में विराट कोहली और युवराज ने 45 रनों की अहम साझेदारी भी की।

इससे पहले युवराज और विराट की साझेदारी ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। चोट गंभीर होने पर युवराज सिंह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकते हैं। वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया के अगले दो मुकाबले अहम है इसलिए पूरी तरह फीट नहीं होने पर अगले मैचों में खेलने की संभावना कम नजर आ रही है।