पठानकोट एयरबेस पहुंची पाक टीम, ‘चुनिंदा’ क्षेत्रों को देखा

पठानकोट एयरबेस पहुंची पाक टीम, ‘चुनिंदा’ क्षेत्रों को देखा

पठानकोट: पाकिस्तान की पांच सदस्यीय संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने दो जनवरी के आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में आज भारतीय अधिकारियों के साथ पठानकोट वायुसेना स्टेशन के ‘चुनिंदा’ क्षेत्रों को देखा ।

बस में आई टीम को वायुसेना स्टेशन के पीछे की ओर से ले जाया गया क्योंकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता इसके दौरे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (आतंकवाद रोधक विभाग) मुहम्मद ताहिर राय के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम पहले अमृतसर स्थित श्री गुरू रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरी और फिर कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से पठानकोट के लिए रवाना हुई ।

टीम के दौरे के मद्देनजर पंजाब पुलिस की स्वाट टीम सहित बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए । अधिकारियों ने बताया कि जेआईटी ने पठानकोट वायुसेना स्टेशन में चुनिंदा क्षेत्रों को देखा जहां 80 घंटे से अधिक समय तक मुठभेड़ चली थी । इसमें कम से कम चार आतंकवादी मारे गए थे और सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे । प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां और काले झंडे ले रखे थे तथा वे वायुसेना स्टेशन के बाहर नारे लगा रहे थे जहां बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं ।

India