लखनऊ:उ0प्र0 प्राविधिक शिक्षा परिषद, द्वारा आयोजित की जाने वाली वार्षिक परीक्षा 12 अप्रैल से प्रारंभ होंगी। परिषद की वार्षिक परीक्षा 2016 में सम्मिलित होने वाले छात्र/छात्राओं के आनलाईन परीक्षा आवेदनपत्र एन0आई0सी0 द्वारा जारी कर दिये गये हैं। 

यह जानकारी देते हुए सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद श्री एस0के0 सिंह ने बताया कि परिषद की वेबसाईट bteup.gov.in  पर ओपेन लिंक के रूप में 26 मार्च सांय 05:00 बजे तक उपलब्ध अंक तालिका शुल्क जमा करने की निर्धारित अन्तिम तिथि की विस्तृत सूचना परिषद द्वारा सभी सम्बद्ध संस्थाओं के प्रधानाचार्य/निदेशक को ई-मेल के माध्यम से प्रेषित कर दी गयी है। 

श्री सिंह ने बताया कि ऐसे छात्र/छात्रा जो न तो शैक्षिक सत्र 2015-16 में नवप्रवेशित हुए हैं और न ही वार्षिक परीक्षा 2015 में सम्मिलित हुए हैं तथा वार्षिक परीक्षा 2016 में सम्मिलित होने के पात्र हैं उनके परीक्षा आवेदन पत्र आॅन लाइन प्रक्रिया द्वारा नहीं भरे जाने हैं। इस प्रकार के छात्र/छात्राओं के परीक्षा आवेदनपत्र संस्थाओं को प्रेषित प्रारूप पर भरा कर वांछित विवरण के साथ सम्बन्धित संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक परिषद कार्यालय को प्राप्त करायेंगे।

सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद श्री एस0के0 सिंह ने इस संबंध में बताया कि समस्त राजकीय, राजकीय सहायता प्राप्त एवं निजी क्षेत्र की संस्थाओं में पंजीकृत/अध्ययनरत छात्र/छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को सूचित किया गया है कि परिषद की वार्षिक परीक्षा 2016 में सम्मिलित होने हेतु पात्र छात्र/छात्रा अपने संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक से तत्काल सम्पर्क कर निर्धारित तिथि के अन्दर वार्षिक परीक्षा 2016 का परीक्षा आवेदनपत्र पूर्ण कर निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा करना सुनिश्चित करें।