जेट एयरवेज के पांच विमानों में बम की खबर, तलाशी जारी

जेट एयरवेज के पांच विमानों में बम की खबर, तलाशी जारी

देहरादून। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में एयरपोर्ट में बम धमाके के कुछ ही घंटे बाद देश में जेट एयरवेज के पांच विमानों में बम की खबर मिली है। इस खबर के बाद पांचों विमानों को लैंड करा लिया गया है और उनकी तलाशी ली जा रही है। ये सभी विमान दिल्ली से अलग-अलग जगहों के लिए उड़े थे या उड़ने वाले थे। फिलहाल किसी विमान में बम मिलने की पुष्टि नहीं हुई है।

जिन पांच विमानों में बम की खबर थी उनमें उड़ान संख्या 9W-307  को देहरादून में , 9W-829 को चेन्नई की जगह नागपुर में, 9W-2657 को चंडीगढ़ में ( शाम 04.20 बजे), 9W-2647 को गोरखपुर में  (दोपहर 3.25 बजे) सुरक्षित उतार लिया गया। उड़ान संख्या 9W-832 दिल्ली से चेन्नई  जानी थी लेकिन उड़ान भरने से पहले ही उसे रिमोट एरिया ले जाकर उसकी तलाशी ली गई।

बम की धमकी वाला फोन जेट एयरवेज के कॉल सेंटर में रिसीव हुआ जिसके बाद दिल्ली पुलिस, एयरपोर्ट अथॉरिटी और सीआईएसएफ त्वरित कार्रवाई में जुट गए हैं। विमानों की तलाशी ली जा रही है।

सुरक्षा एजेंसियां बम की खबर को इसलिए भी गंभीरता से ले रही हैं क्योंकि कुछ घंटे पहले ही बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जेवेंतम हवाई अड्डे पर हुए दो विस्फोटों में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 85 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में जेट एयरवेज के भी दो कर्मचारी शामिल हैं।

India