गर्व से बोलिए भारत माता की जय : हाफिज उस्मान

गर्व से बोलिए भारत माता की जय : हाफिज उस्मान

लखनऊ: राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने कहा कि हिन्दुस्तान में रहने वाले सभी देशवासियों के लिए हिन्दुस्तान मादरे वतन है। प्रत्येक देशवासी को बड़े गौरव, आन, बान, शान तथा गर्व  के साथ सिर ऊँचा करके भारत माता की जय बोलनी चाहिए। भारत माता की जय बोलते हुए हर नागरिक को गर्व एवं खुशी का इजहार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान दुनिया का सबसे खूबसूरत मुल्क है। यहाँ सभी लोग बड़ी मुहब्बत के साथ मिल जुलकर रहते है। देश की गंगा-जमुनी तहजीब एवं यहाँ की सांस्कृतिक विरासत की सारी दुनिया कायल है। सभी लोग एकजुट होकर देश की तरक्की में जुटें। सभी देशवासी मिल जुलकर भारत को दुनियां का सबसे समृद्धिशाली, खुशहाल, गौरवशाली एवं ताकतवर मुल्क बनाने में सहयोग करें।श्री उस्मान आज यहाँ यू0पी0 प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे 

श्री उस्मान ने कहा कि महिलाओं, बच्चों तथा गरीब, दीन, दुखी, लाचार, परेशान, भूखे, रोगी, कमजोर लोगों और अपाहिज व्यक्तियों की मद्द के लिए सबको तैयार रहना चाहिए। पड़ोसी भूखा न सोने पायें। हर दुखी व्यक्ति की मदद के लिए आगे आये। ईश्वर की कृपा उन्हीं पर होती हैं जो दीन दुखियों की मद्द करते है।

इस अवसर पर हाफिज उस्मान ने कहा कि आर0टी0आई0 अधिनियम-2005 देश के नागरिकों के लिए वरदान साबित हुआ है। आम जनता के लिए यह एक ऐसी चाभी है जिससे जनता से छिपायी जाने वाली जनहित की सूचनाओं का खुलासा सुगमता से किया जा सकता है।

समारोह में सहायक निदेशक सूचना, बी0एल0 मौर्य, मौलाना सूफियान निजामी, शादाब अहमद, सोनम भारती, अब्दुल्ला सिद्दीकी, जावेद हुसैन, सुनील सिंह, अमरेन्द्र प्रताप सिंह एवं आनन्द प्रकाश गुप्ता ने भी विचार व्यक्त किये। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India