उ0प्र0सरकार ने चार साल में ही पूरे किये वायदे: शिवपाल यादव

उ0प्र0सरकार ने चार साल में ही पूरे किये वायदे: शिवपाल यादव

लखनऊ। लोकनिर्माण मंत्री, उ0प्र0शासन शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उ0प्र0 सरकार ने जो भी वायदे किये थे, उन सभी को चार साल में ही पूरा किया है। बड़े स्तर पर किसानों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं व आम जनता के लिये जनकल्याणकारी योजनायें चलाई जा रही हैं। प्रदेश सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिये ही पुल व सड़कों का निर्माण बडे़ स्तर पर कराया गया है। प्रयास है कि अच्छा काम हो और जनता को इनका पूरा लाभ मिले।   कासगंज में बाईपास रोड के लिये बजट स्वीकृत हो चुका है और शीघ्र ही इसका निर्माण  कराया जायेगा। प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कें हमारी प्राथमिकता है और इस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।  

         उन्होंने गंजडुण्डवारा नगरपालिका कार्यालय के सभागार में हुुई प्रेसवार्ता में कहा कि अगर कहीं किसी विकास या निर्माण कार्य में कोई कमी या गड़बड़ी नजर आये, तो सभी की जिम्मेदारी है कि अधिकारियों के संज्ञान में लायें। जिससे जनता को, सरकार द्वारा कराये जा रहे कार्यों का भरपूर लाभ मिल सके।  उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में उ0प्र0 राज्य बड़ा है और यहां अपराधों पर पूरा नियंत्रण है। सरकार का प्रयास है कि राज्य में कानून और शांति व्यवस्था कायम रहे और अपराध कम हों। 

         मंत्री जी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि जनता को सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों का लाभ मिलना चाहिये। गंगा के कटान को रोकने और 82 गांवों को बाढ़ से बचाने के लिये शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करायें। 

        इस अवसर पर डीएम के0 विजयेन्द्र पाण्डियन ने कासगंज मुख्यालय पर निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट, विकास भवन, जनपद न्यायालय, जिला कारागार, जिला अस्पताल, सहावर तहसील तथा अन्य बड़े स्तर पर कराये जा रहे निर्माण कार्यों तथा राजस्व संहिता के अंतर्गत प्रकरणों के त्वरित निस्तारण की जानकारी दी।     

         जनप्रतिनिधियों द्वारा इस मौके पर अधिक धनराशि के विद्युत बिल आने, खराब नलकूपों, नहरों की सफाई न होने से टेलों तक पानी न पहुंचने आदि की जानकारी दी। मंत्री जी ने अधिकारियों को स्थिति में तत्काल सुधार लाने के निर्देश दिये। 

        बैठक में परिवहन राज्यमंत्री मानपाल सिंह, कमिश्नर अलीगढ़ चन्द्रकांत, विधायक पटियाली नजीबा खान जीनत, पैकफेड डायरेक्टर नाशी खान, एसपी सुनील कुमार, एडीएम बीएम मिश्र, सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

Uttar Pradesh, India