आईडीबीआई बैंक लिमिटेड के निदेशक निनाद कारपे ने काॅरपोरेट सेंटर मुम्बई स्थित आईडीबीआई के एटीएम पर देश की अपनी तरह की पहली सरकारी प्रतिभूतियों  (जी-सेक) में खुदरा निवेशकों के लिए एटीएम के माध्यम से निवेश सुविधा को लांच किया। इस अवसर पर बैंक के एमडी एव सीईओ किशोर खारत, डीएमडी बी.के. बत्रा तथा अन्य निदेशक एवं बैंक के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह सुविधा अनूठी है तथा बैंक द्वारा देश में अपनी तरह की प्रथम पहल है जिसके माध्यम से खुदरा निवेशक सरकारी प्रतिभूतियों में आसानी से निवेश कर सकेंगे। बैंक का यह प्रयास सरकारी प्रतिभूति में खुदरा प्रतिभागिता को प्रोत्साहन एवं लोकप्रिय बनाने के साथ ही भारत सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा देश में सरकारी प्रतिभूतियों में रिटेल होल्डिंग के विस्तार और विशाल बनाने के क्रम में है। जी-सेक में लेनदेन की यह प्रक्रिया बहुत ही आसान, सुविधाजनक, पारदर्शी एवं लागत प्रभावी है।

जी-सेक में एटीएम के माध्यम से निवेश की यह सुविधा बैंक की समृद्धि जी पोर्टल का विस्तार है जो खुदरा निवेशकों को सरकारी प्रतिभूतियों में लेनदेन के लिए सक्षम बनाती है। इस जी-सेक  में निवेश के लिए बैंक के किसी भी एटीएम से सुविधा लेने के  लिए बैंक के खुदरा निवेशक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।