लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में रविवार को पेश की गई मुजफ्फरनगर दंगों से सम्बन्धित न्यायिक आयोग की रिपोर्ट को लीपापोती करके राज्य सरकार को बचाने वाला बताया है।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार असंवेदनशील है और इस सरकार में न्याय मिलना मुश्किल है। मुजफ्फरनगर की जनता के साथ न्याय नहीं हुआ है।

मायावती ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान लोगों के जान-माल की व्यापक हानि हुई, क्योंकि प्रदेश की सपा सरकार की भाजपा से साफतौर पर मिलीभगत थी।

दंगों में व्यापक जान-माल की हानि के साथ-साथ बड़े पैमाने पर घर-बार छोड़कर पलायन करने वाले लोगों के प्रति भी सपा सरकार का रवैया काफी असंवेदनशील और अमानवीय बना रहा था।

उन्होंने कहा कि इन हालात को देखते हुए इन वर्गों के लोगों को आगे सतर्क रहना होगा। साथ ही उसी के अनुसार अपने हित की रक्षा के लिए राजनीतिक कदम भी उठाने होंगे।

बसपा ने कहा कि जहां तक प्रथम दृष्टि में दोषी पाए गए भाजपा के लोगों आदि के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करके पीड़ित लोगों को इंसाफ दिलाने की बात थी, तो इस मामले में भी सपा सरकार पूरी तरह से लचर और विफल साबित हुई है।

दंगाई, बलवाई, हत्यारे और दंगा भड़काने का षड्यंत्र करने वाले लोग सपा सरकार के लचर रवैये के कारण खुलेआम हीरो बने घूमते रहे। इसका दुष्परिणाम अखिलेश यादव सरकार को अवश्य ही झेलना पड़ेगा।