एशिया कप में हार की जांच केलिए बनी कमेटी का किया विरोध  

कराची : स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम ने कहा है कि अगर मैं कोच होता तो पूरी पीएसएल ग्राउंड में आकर देखता, अफरीदी का समर्थन करते हुए अकरम ने कहा कि उसकी बैटिंग ऐसी ही है और पिछले बीस साल से है। अकरम ने एशिया कप में टीम के प्रदर्शन से निराशा जताई मगर सोशल मीडिया पर टीम की आलोचना करने वालों को लताड़ भी लगाईं ।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि अब विश्व कप खेलने जा रहे हैं बजाय इसके कि खिलाड़ियों को समर्थन किया जाय उल्टा एक समिति बनाकर उन्हें अधिक दबाव में लाया जा रहा है। मैं एशिया कप में हार की जांच करने वाली समिति का विरोध करता हूं, एक ऐसी समिति जिसमें सिर्फ 2 क्रिकेटर हैं जबकि बाकी लोग गैर क्रिकेटरों तो वह क्या जांच कर सकते हैं। 20 साल से जानता हूं शाहिद अफरीदी कोई तकनीक नहीं है, वहऐसे ही हैं, 2 चार गेंदें ही खेलते हैं, हमने उसे ऐसा ही बल्लेबाज बनाया है लेकिन वह गेंदबाज बहुत अच्छा है।

उन्होंने वक़ार यूनुस का समर्थन करते हुए कहा कि वक़ार ने ठीक कहा था कि कोच को चयन समिति का हिस्सा होना चाहिए, कोच को खिलाड़ियों के प्रदर्शन का अनुमान लगाने के लिए पूरी पीएसएल देखनी चाहिए थी, अगर मैं कोच होता तो पूरी पीएसएल मैदान में आकर देखता।अकरम ने कहा कि पाकिस्तान की टीम के लिए कप्तान के रूप में शाहिद अफरीदी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।

पाकिस्तान टीम की आलोचना करने वालों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ एशिया कप के मैच में टीम की कोई योजना नहीं थी टीम प्रदर्शन पर वह हैरान है। मैच में लड़के बड़े घबराए हुए थे। पाकिस्तानी टीम का मजाक उड़ाने वालों को शर्म आनी चाहिए एक मैच हारने पर हम लोग टीम को अर्श से फर्श पर ले आते हैं बड़ी-बड़ी टीमें हारती हैं मगर कहीं भी ऐसा नहीं होता।

विश्व टी 20 में पाक टीम की भागीदारी को लेकर वसीम अकरम का कहना था कि पाकिस्तानी टीम भारत जाएगी या नहीं? इस बारे में कुछ नहीं कह सकता है यह सरकारों का मामला है,  सुरक्षा के मुद्दे है तो टीम को भारत नहीं जाना चाहिए लेकिन अगर भारत सरकार विश्वास दिलाती है कि  टीम को सुरक्षा मिलेगी और अवश्य जाना चाहिए।

पाकिस्तान टीम की कोचिंग के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे आज तक किसी ने ऑफर नहीं किया और जब तक मुझे ऑफर नहीं होगा तो मैं कैसे हामी भर सकता हूँ।