नई दिल्ली : सेक्स को लेकर भविष्यवेत्ता ईयान पीयर्सन ने कई चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं। ईयान का कहना है कि आज से 10 साल से भी कम समय में रोबोट के साथ सेक्स करना सामान्य बात हो जाएगी। 

वेबसाइट डैम में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक ईयान का कहना है कि 2025 तक मानव जैसे दिखने वाले रोबोट्स के साथ सेक्स करना एक नई चीज होगी। यहां तक कि यह विपरीत लिंग के साथ सेक्स करने से ज्यादा लोकप्रिय हो जाएगा। ईयान की इस रिपोर्ट को ब्रिटेन में सेक्स ट्वॉय बेचने वाले बड़े प्रतिष्ठान बोंडारा का समर्थन मिला है।  

आज से कुछ साल आगे की बात करें तो नेट की दुनिया में पोर्न देखना बीते जमाने की चीज हो जाएगी। रिपोर्ट का कहना है कि 2030 तक लोग पोर्न देखने की जगह वर्चुअल सेक्स करना शुरू कर देंगे। समृद्ध लोग 2025 तक रोबोट के साथ सेक्स करने लगेंगे और 2050 तक सभी तरह का सेक्स रोबोट्स के साथ करने की सुविधा होगी। 

ईयान का कहना है कि जो लोग इंटरनेट से पहले पोर्नोग्राफी नहीं देखते थे लेकिन अब वे इसका हिस्सा बन चुके हैं और अब वे नियमित रूप से नेट पर पोर्न सामग्री देखते हैं। इसी तरह रोबोट के साथ सेक्स भी लोगों की दिनचर्या में शामिल हो जाएगा क्योंकि तकनीक रोबोट को मानव की तरह दिखने और अनुभव करने जैसा बना देगा।