लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आज अपना 50 वाॅ स्थापना दिवस स्वर्ण जयंती समारोह जोरदार तरीके से मनाया। विश्वेश्रैया प्रेक्षाग्रह में परिषद के संस्थापक पूर्व महामंत्री और पूर्व राज्य सभा सदस्य पशुपति नाथ शुकुल की अध्यक्षता में परिषद के 11 वरिष्ठ नेताओ को ‘‘परिषद रत्न’’ सम्मानित किए गए। परिषद के लिए जनपद से लेकर राज्य स्तर पर अमूल्य सहयोग करने वाले कर्मचारी नेताओं को स्मृति चिन्ह, प्रशास्ति पत्र और शाल देकर सम्मानित किया गया। परिषद के स्थापना दिवस पर कर्मचारी नेता पी.एन. शुकुल ने कहा कि हमने इस परिषद को अस्तित्व में लाने के लिए बड़ा संघर्ष किया है। परिषद की एकता और अखण्डता को बनाए रखने तथा कर्मचारी हितों की रक्षा के लिए हमें एकजुट रहना होगा। उन्होंने कहा कि एक बार फिर परिषद कर्मचारी हितों की रक्षा के लिए संघर्ष के रास्ते पर है इसके लिए एक एक कर्मचारी को अपनी शक्ति के अनुरूप सहयोग करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार वार्ता से बड़े बड़े मामले सुलझ जाते है तो कई बार छोटी छोटी समस्या के निस्तारण के लिए हमें संघर्ष करना पड़ता है। प्रदेश का कर्मचारी वेतन विसंगति से लेकर कई तरह की समस्याओं से दो चार हो रहा है अगर उसे वाकई इन समस्याओं से मुक्ति चाहिए तो वक्त आ चुका है। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रमुंख सचिव कार्मिक नियुक्ति श्री किशन सिंह अटोरिया ने कहा कि कर्मचारी सरकार की रीढ़ की हड्डी है। श्री अटोरिया ने इस दौरान परिषद की पत्रिका ‘‘पाती’’ का विमोचन किया।

इससे पूर्व स्वर्ण जयंती समारोह का शुभारम्भ संस्थापक महामंत्री पी.एन. शुकुल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। पूर्व अध्यक्ष रामजी अवस्थी ने अपने सम्बोधन में परिषद की स्थापना 26 फरवरी 1966 से अब तक के उतार चढ़ाव और उपलब्धियों पर अपने विस्तृत विचार रखे। अन्य सम्मानित वक्ताओं ने स्थापना दिवस के आयोजन को सुखद अवसर बताते हुए परिषद को आने वाले समय से किस तरह से गुलदस्ते का स्वरूप दिया जाए, किस तरह से कर्मचारी हितों की रक्षा की जाए जैसे मसले पर अपने टिप्स दिये।  स्थापना दिवस को अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, कार्यवाहक अध्यक्ष भूपेश अवस्थी, उपाध्यक्ष यदुवीर सिंह,चेयरमैन संघर्ष समिति शिवबरन सिंह यादव, महामंत्री अतुल मिश्रा, अपर महामंत्री के.के. सचान, सम्प्रेक्षक सुरेश यादव,,एस.के.पाण्डेय अध्यक्ष महासंघ, अविनाश श्रीवास्तव, बी.एस. डोलिया, अमिता त्रिपाठी, अशोक सिंह, अमरजीत मिश्रा, डा. नरेश कुमार, विनोद कुमार पाण्डेय, अम्बिका दुंबे, सहित जनपद शाखाओं के अध्यक्ष एंव महामंत्री सहित वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

‘‘ परिषद रत्न’’ से सम्मानित वरिष्ठ कर्मचारी नेता परिषद द्वारा घोषित ‘‘ परिषद रत्न’’ से वरिष्ठ कर्मचारी नेता वी.पी. मिश्रा, एस.पी.तिवारी,अमरनाथ यादव, रामजी अवस्थी, बी.एल.कुशवाहा, बद्रीप्रसाद मिश्रा, रमेश चन्द्र चैधरी, बी.एल.वर्मा, आर.एन. सिन्हा, उदय राज सिंह, जलालुद्ीन कुरैशी को सम्मानित किया गया।