नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के बरेली में रैली की। फतेहगंज के रबर फैक्ट्ररी ग्राउंड में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसान ही तो देश की शान हैं। उन्होंने कहा, हमें अपने किसान को ताकतवर बनाना पड़ेगा। किसान को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना पैदा कर सकता 

अपनी बात चुटीले अंदाज में शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा,  बचपन में सुना बहुत था कि यहां कोई झुमका गिरा था। इसके बाद उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों से बात करने का मौका आज मुझे बरेली की धरती से मिला है।

उन्होंने कहा कि दूर दूर तक चुनाव का नामोनिशान नहीं है लेकिन जहां जहां तक मेरी नजर जा रही है, किसान ही किसान हैं। उन्होंने कहा- देश का किसान एक प्रकार से श्रम का देवता है, ऐसे सभी किसानों को मैं आदरपूर्वक नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं न सिर्फ यूपी सरकार से बल्कि सभी राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि किसानों और कृषि से जुड़े मामलों को प्राथमिकताओं की सूची में सर्वोपरि रखा जाए। साल 2022 तक मैं किसानों की इनकम को दोगुना कर देना चाहता हूं। तब भारत अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा होगा। उन्होंने कहा कि हम किसान के बेटे हैं और हमें धरती मां पर अत्याचार करने का कोई हक नहीं बनता।