लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव सहायता पुनर्वास तथा लोक सेवा प्रबन्धन विभाग मंत्री,  श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जनपद बलिया में कहा कि  आने वाले दिनों में जनपद के विकास की कड़ी में एक नया आयाम जुड़ जाएगा। जनपद में बाईपास बन जाएगा तो इससे यातायात की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। बाईपास के लिए प्रस्ताव शासन को मिल गया है जो जल्द ही स्वीकृत हो जाएगा।  श्री यादव प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री अम्बिका चैधरी के घर तिलकोत्सव में भाग लेने आए थे। उन्होंने यह भी बताया कि बलिया में विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए धन आवंटन कर दिया गया है। 

 श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में सभी वर्गों के कल्याण व विकास के लिए विना किसी भेदभाव के कार्य किया है। विकास योजनाओं का लाभ व सुविधाएं सभी को मिल रही है। प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में प्रदेश को विकसित करने का कार्य किया है। सरकार ने जो वादे किये, उसे पूरा किया है। लोनिवि मंत्री ने पत्रकारों के पूछे गये प्रश्न के जवाब में कहा कि 2017 में भी इससे भी भारी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी।

उन्होंने प्रदेश में विकास के लिए उठाये गये कदमों की चर्चा करते हुए कहा कि सड़कों की मरम्मत एवं नई सड़कों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। बलिया में भी लगभग सभी सड़कों को बेहतर बनाया जा चुका है। किसानों को सिंचाई की बेहतर सुविधाएं मुहैया करायी गयी। इस मौके पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम सिंह यादव, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, पूर्व मंत्री नारद राय, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, विधायक उमाशंकर सिंह, पंचायती राज विभाग के सभापति मु.जियाउद्दीन रिजवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।