लखनऊ: आज के भाग दौड़ के जीवन में फिटनेस हर किसी के लिए दूसरी प्राथमिकता बन गई है। हालांकि एक शानदार जीवन के लिए, स्वास्थ्य और फिटनेस सबसे पहले रहेंगे।  इसी संदर्भ में, सिंबायोसिस सेंटर फार मेनेजमेंट स्टडीज, नोयडा कैंपस ने आज लखनऊ में के डी सिंह बाबू स्टेडियम, परिवर्तन चौक पर फिटनेस रन का आयोजन किया था। स्वास्थ्य की भूमिका और राष्ट्रिय विकास के प्रति स्वस्थ मस्तिष्क पर जोर देने के लिए आयोजकों द्वारा लखनऊ में आयोजित यह दूसरा फिटनेस रन था। फिटनेस रेस में पुरुष वर्ग में मोहम्मद सलमान खान और महिला वर्ग में विजय लक्ष्मी ने बाज़ी मारी।  कार्यक्रम में पूरे उत्तर प्रदेश के एथलीट्स, स्कूली बच्चे, मेनेजमेंट काॅलेज के छात्र व खेल प्रमियों की मजबूत भागीदारी दिखी।

प्रतिभागी एथलीटों का नैतिक स्तर बढ़ाने के लिए अर्जुन पुरूस्कार से सम्मानित और एएसआईएडी पदक धारक एथलीट  गुलाब चंद तथा इस क्षेत्र के और भी कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत कीे।

सिंबायोसिस सेंटर फार मेनेजमेंट स्टडीज, नोयडा के निदेशक श्रीरंग अल्टेकर ने बताया – ’’यह पैन इंडिया इवेंट की दिशा में एक और कदम है जिसमें हम शिक्षा के माध्यम से स्वास्थ्य की प्रासंगिकता पर जोर दे रहे हैं। हमने ’रन फाॅर हेल्थ, रन फाॅर हेल्दी इंडिया’ की धारणा के साथ इस पहल की शुरूआत की है। पिछले साल आरंभ हुई फिटनेस रन की सफलता के बाद इस साल इवेंट में पुरूषों और महिला एथलीटों के लिए 5 किमी. की दौड़ रखी गई थी। 

इस इवेंट ने न केवल भारतीय नागरिकों की स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए बल्कि साथ ही साथ सबसे कम पदोन्नत शाखाओं में से एक एथलेटिक्स को भी प्रचारित किया है। इवेंट यूपी एथलेटिक्स एसोसिऐशन के सहयोग से आयोजित किया गया था।

इस इवेंट को अर्जुन पुरूस्कार से सम्मानित और एएसआईएडी पदक धारक एथलीट गुलाब चंद द्वारा हरी झंडी दी गई तथा प्रतिभागी एथलीटों का नैतिक स्तर बढ़ाने के उन्हें प्रोत्साहित भी किया।