किंगस्टन। अगले महीने से भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे T20 विश्वकप से पहले पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम को तगड़ा झटका लगा है और उसके अनुभवी आलराउंडर केरॉन पोलार्ड और आफ स्पिनर सुनील नारायण ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए सुनील नारायण और पोलार्ड के विश्वकप से अपना नाम वापिस लेने की जानकारी दी।

संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित चल रहे नारायण ने अपने रिहैबिलिटेशन में अपर्याप्त सुधार का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया। वहीं पोलार्ड ने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर में उनके घुटने में दक्षिण अफ्रीका के रैमस्लैम ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के दौरान चोट लग गई थी, जिससे वह पूरी तरह उबर नहीं सके हैं। इस वजह से वह भारत में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे।

बोर्ड ने विश्वकप के लिए पोलार्ड की जगह कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में शामिल किया है, जबकि 27 वर्षीय सुनील नारायण के स्थान पर अभी तक किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। 34 ट्वंटी 20 मुकाबलों में 17.75 के औसत से 40 विकेट ले चुके नारायण संदिग्ध एक्शन की वजह से पिछले वर्ष हुए वनडे विश्वकप में भी नहीं खेल सके थे। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाडिय़ों के बीच विश्वकप टूर्नामेंट के भुगतान को लेकर विवाद चल रहा है। बोर्ड ने इस विवाद को सुलझाने के लिए खिलाडिय़ों कल तक का वक्त दिया है।