लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी पर ब्लाक प्रमुख चुनाव गुंडई और दबंगई से जीतने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस चुनाव में राज्य सरकार ने सरकारी मशीनरी का भरपूर इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि यूपी के हालात बेहद खराब हैं और इस स्थिति को बदलने के लिए बसपा कार्यकर्ता इस चुनावी साल में पूरी लगन व तन्मयता के साथ काम में लगें ताकि सत्ता की मास्टर चाभी प्राप्त की जा सके।

बुधवार को बसपा मुख्यालय में उत्तर प्रदेश यूनिट के सभी स्तर के पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक की।

मायावती ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों के लिए हुए चुनाव में यूपी की जनता ने सीधे तौर पर भाग लिया और उसमें बसपा प्रदेश की नंबर एक पार्टी बनकर उभरी थी। परन्तु आम जनता की बिना सीधी भागीदारी वाले स्थानीय निकाय के अन्य चुनाव में सपा ने सत्ता, सरकारी मशीनरी और आपराधिक तत्वों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया है। उन्होंने अगले महीने होने वाले स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद की 36 सीटों के होने वाले चुनावों को भी लेकर सपा की नीयत पर सवाल उठाये।

मायावती ने 15 मार्च को बसपा के संस्थापक कांशीराम की जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम को पूरी तैयारी के साथ मनाने का निर्देश दिया। इस मौके पर लखनऊ में कांशीराम स्मारक स्थल पर हर वर्ष की तरह बड़ा कार्यक्रम होगा। मायावती ने चुनावी तैयारियों की भी समीक्षा की। इसके तहत पार्टी संगठन की तैयारियों, शेष बची कमेटियों के गठन, सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ावा देने सम्बन्धी मिशनरी कार्य के साथ-साथ प्रदेश की ताजा राजनीतिक स्थिति की गहन समीक्षा की। बैठक में मायावती ने स्थानीय निकायों के विभिन्न स्तर के चुनाव के अर्न्तगत हाल ही में सम्पन्न हुए ब्लाक प्रमुखों के लिए हुए चुनाव की विस्तृत रिपोर्ट भी ली। इसके अलावा सभी क्षेत्रों में पार्टी की प्रगति रिपोर्ट भी पेश की गई।