कराची। इस माह होने वाले एशिया कप और अगले माह होने वाले टी-20 विश्व कप के पाकिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। पाक चयकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम से ओपनर बल्लेबाज अहमद शहजाद और तेज गेंदबाज उमर गुल को बाहर कर दिया है। इसके साथ ही शाहिद अफरीदी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है।

पाक टीम में तेज गेंदबाज रूमान रईस और हरफनमौला मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया है जबकि टेस्ट सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर को भी पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है। जबकि खराब फार्म के चलते शहजाद और गुल टीम में जगह नहीं बना सके।

मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद ने कहा कि टीम चुनते समय कप्तान शाहिद अफरीदी और टीम प्रबंधन से सलाह मशवरा किया गया है। उन्होंने कहा कि एशिया कप और टी20 विश्व कप के हालात और घरेलू प्रदर्शन को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया गया। टीम में युवाओं और अनुभवी खिलाडिय़ों का अच्छा कॉम्बिनेशन है।

आपको बता दें कि 8 मार्च से भारत में शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 16 मार्च को क्वालीफायर टीम से होगा। पाकिस्तान को दूसरा मुकाबला 19 मार्च को भारत के खिलाफ होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान 2007 में टी-20 विश्वकप के फाइनल में भारत के हाथों हार गया था। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड में यह खिताब अपने नाम किया था।

टीम: शाहिद अफरीदी (कप्तान), खुर्रम मंजूर, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, उमर अकमल, सरफराज अहमद, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अनवर अली, मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, रूमान रईस।