स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है: अखिलेश

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है: अखिलेश

मुख्यमंत्री ने सिटी हाफ मैराथन दौड़ को झण्डी दिखाकर रवाना किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि शरीर को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने में साइकिलिंग व दौड़ का काफी महत्व है। नियमित दौड़ने व साइकिल चलाने से स्वास्थ्य ठीक रहता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। 

मुख्यमंत्री ने आज यहां 1090 चौराहा, लखनऊ में टेबोनो स्पोटर््स एण्ड एण्टरटेनमेंट ओ0पी0सी0 प्रा0लि0 द्वारा आयोजित सिटी हाफ मैराथन-2016 को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से आमजन में सेहत के प्रति जागरूकता पैदा होती है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। समाजवादी सरकार द्वारा बनाए गए पार्कों की हरियाली सभी के लिए आॅक्सीजन देने का कार्य कर रही है। नदियों को स्वच्छ करने के लिए राज्य सरकार लगातार गम्भीरता से कार्य कर रही है, जिससे साफ-सुथरे पीने योग्य पानी की उपलब्धता बढ़ायी जा सके।

इससे पूर्व जिलाधिकारी, लखनऊ राजशेखर ने मुख्यमंत्री को मोमेण्टो देकर सम्मानित किया। मैराथन में सामान्य लोगों के साथ-साथ विकलांगजन ने भी प्रतिभाग किया। हाफ मैराथन में 3, 5, 10 व 21 कि0मी0 की दौड़ शामिल थी। कार्यक्रम के आयोजकों और दौड़ में भाग लेने आए प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे सर्द मौसम में बड़ी संख्या में लोगों, विशेषकर महिलाओं व बच्चों का दौड़ में शामिल होना अत्यन्त प्रशंसनीय है। इस अवसर पर शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India