आइ.टी.सिटी में सृजित होंगे हज़ारों रोज़गार

आइ.टी.सिटी में सृजित होंगे हज़ारों रोज़गार

एच.सी.एल. ने शुरू किया टैलेण्ट सोर्सिंग और हायरिंग कार्यक्रम

लखनऊ: दुनिया की मशहूर आइटी सेवा कम्पनी, एच.सी.एल. ने आज यहां अपने आईटी सिटी लखनऊ, के लिए टैलेण्ट सोर्सिंग एवं हायरिंग कार्यक्रम की शुरूआत की घोषणा की है। एच.सी.एल. डिलिवरी सेन्टर यहाॅ चकगंजरिया के आई.टी. सिटी में होगा।

यह जानकारी एच.सी.एल. के सीनियर वाइस प्रेसिडेन्ट संजय गुप्ता ने आज यहाँ दी। उन्होंने बताया कि एच.सी.एल. द्वारा लखनऊ में 100 एकड़ क्षेत्र में आइ.टी.सिटी का विकास ‘वाॅक टू वर्क‘ माॅडल पर किया जा रहा है। सस्टेनेबुल आई.टी. सिटी की अवधारणा पर आधारित यह क्षेत्र आई.टी. निवेशकों को बढ़ावा देने के लिए विशेष आर्थिक परिक्षेत्र (एस0ई0जेड) के तहत आच्छादित है। लखनऊ हवाई अड्डे से इस आई.टी. सिटी तक आसानी से पहुँचा जा सकता है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग 56 के जरिये शहर के अन्य भागों से भी यह जुड़ा हुआ हैं। यह आई.टी.सिटी राज्य सरकार की उन महत्वांकाक्षी योजनाओं में शामिल है जिनके जरिये लखनऊ को इस क्षेत्र के आई.टी. हब के रूप में विकसित किया जाना हैं। साथ ही, इससे प्रदेश में हजारों की संख्या में रोजगार सृजित होंगे।

श्री गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिये फ्रेशर्स के लिए एक वर्ष में 1000 हजार स्थानीय रोजगार सृजित होंगे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए चयनित किये जाने वाले अभ्यर्थियों को एच.सी.एल आई.टी.सिटी में स्थापित कौशल विकास केन्द्र में प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद सफल उम्मीदवारों को लखनऊ के एच.सी.एल. आई.टी.सिटी में नियोजित किया जायेगा।

 
Lucknow, Uttar Pradesh, India