Maruti Suzuki ने पेश की Ignis और Baleno

Maruti Suzuki ने पेश की Ignis और Baleno

नई दिल्ली: Maruti Suzuki ने गुरुवार को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में अपनी दो नई कारों को पेश किया। इनमें Maruti Suzuki Ignis और Maruti Suzuki Baleno RS कॉन्सेप्ट शामिल है। दोनों ही कारों के प्रोडक्शन मॉडल को इसी साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा।

लॉन्च के बाद इन दोनों कारों को Maruti Suzuki की प्रीमियम डीलरशिप NEXA के ज़रिए बेचा जाएगा। कंपनी ने फिलहाल Maruti Suzuki Ignis के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं Maruti Suzuki ने Baleno के परफॉर्मेंस वर्ज़न में 1.0-लीटर बूस्टरजेट, डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन लगा होगा।

Maruti Suzuki Baleno RS का पावरफुल इंजन 112 बीएचपी की ताकत और 175Nm का टॉर्क देगा। लॉन्च होने के बाद Maruti Suzuki Baleno RS का मुकाबला Fiat Abarth Punto, Ford Figo 1.5 और Volkswagen Polo GT से होगा।

Maruti Suzuki Baleno RS में कई बदलाव किए गए हैं। हालांकि गाड़ी के बाहरी लुक में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। Maruti Suzuki Ignis और Maruti Suzuki Baleno RS की कीमत पर कंपनी फिलहाल को टिप्पणी नहीं की है। इसके लिए हमें इस कार के लॉन्च होने तक इंतज़ार करना होगा।