भारत में खेलने के लिये पाक खिलाडियों को मिली सरकार की अनुमति

भारत में खेलने के लिये पाक खिलाडियों को मिली सरकार की अनुमति

कराची : पाकिस्तान के 456 सदस्यीय दल को 5 फरवरी से भारत में शुरू हो रहे दक्षिण एशियाई खेलों में भाग लेने के लिये अपनी सरकार से मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तान खेल बोर्ड के महानिदेशक अख्तर गंजेरा ने कहा, 'सरकार ने दल को भारत जाकर खेलों में भाग लेने की अनुमति दे दी है। पाकिस्तान हॉकी समेत 22 स्पर्धाओं में भाग लेगा।' ये खेल 5 से 16 फरवरी तक गुवाहाटी और शिलॉन्ग में होंगे।

गंजेरा ने कहा कि पाकिस्तानी दल की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा और भारतीय ओलंपिक संघ ने सुरक्षा के चाक-चौबंद उपाय करने का वादा किया है। उन्होंने कहा, 'हम वहां खेलों में भाग लेकर जीतने और भारत के साथ संबंध बेहतर करने की कोशिश करेंगे।' पाकिस्तान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) आरिफ हसन ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा उनके लिये सर्वोपरि है। 

उन्होंने कहा, 'हमने भारत सरकार से हमारे खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराने के लिये कहा है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि सुरक्षा कोई मसला नहीं होगा।' हसन ने कहा कि हॉकी में पाकिस्तान की भागीदारी अहम है क्योंकि आखिरी बार दोनों टीमें 2014 में चैम्पियंस ट्रॉफी में खेली थी। उस समय पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अभद्र बर्ताव के कारण विवाद पैदा हो गया था।