IPL में 'गुजरात लायंस' होगा राजकोट की टीम का नाम, रैना करेंगे कप्तानी

IPL में 'गुजरात लायंस' होगा राजकोट की टीम का नाम, रैना करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें सीजन में राजकोट फ्रेंचाइजी टीम 'गुजरात लायंस' के नाम से खेलेगी। टीम की कमान सुरेश रैना के हाथों में होगी। आईपीएल की इस नई टीम के कोच पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ब्रैड हॉज होंगे।

राजकोट टीम में रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मैक्कलम, ड्वेन ब्रावो और जेम्स फॉकनर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर बैन के बाद जो दो नई टीमें आईपीएल में शामिल हुईं उनमें से एक राजकोट है।

इससे पहले राजकोट टीम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को अपना कोच बनाना चाहती थी। भारतीय टीम के कोच रह चुके कर्स्टन दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कोच रह चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने हालांकि टी-20 के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हॉज के नाम पर आखिरी फैसला लिया और उन्हें पूर्णकालिक कोच का दर्जा देते हुए करार की घोषणा की।

अभी मास्टर्स चैम्पियंस लीग में खेल रहे हॉज ने एक खिलाड़ी के तौर पर अपना नाम आईपीएल नीलामी के लिए डाल रखा था लेकिन अंतिम रूप से जब आईपीएल द्वारा नीलामी में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई, तब हॉज ने अपन नाम वापस ले लिया।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी टी-20 खिलाड़ी हॉज इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, कोच्चि टस्कर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। हॉज टी-20 क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। अभी वह इस फॉरमैट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं।