U-19 विश्वकप : अपसेटर नेपाल को भारत ने रौंदा

U-19 विश्वकप : अपसेटर नेपाल को भारत ने रौंदा

मीरपुर : बांग्लादेश में खेले जा रहे अंडर 19 क्रिकेट विश्वकप के ग्रुप स्टेज के अपने अंतिम मैच में भारत ने नेपाल को 7 विकेट से हरा दिया। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने सिर्फ 18.1 ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। इस जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना नामीबिया या बांग्लादेश में से किसी एक से होगा।

भारत के ओपनर ऋषभ पंत और कप्तान इशान किशन ने टीम को धुआंधार शुरुआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही नेपाली गेंदबाजों को पीटना शुरू कर दिया। ऋषभ पंत ने तो सिर्फ 18 गेंद में ही अपना अर्द्धशतक जड़ दिया। ऋषभ ने इसके बाद भी धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और वे 24 गेंद में 78 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तमांग ने बोल्ड किया।

इसके बाद कप्तान इशान किशन ने अपने कंधे पर जिम्मेदारी ली और तेजी से अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई। भारत को दूसरा झटका 142 के कुल स्कोर पर रिकी भुई के रूप में लगा। रिकी  ने 7 रन का योगदान दिया और उन्हें तमांग ने कैच आउट कराया।

तीसरे विकेट के रूप में कप्तान इशान किशन 40 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। इशान को संदीप लामीछान ने धमाला के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद भारत ने और कोई विकेट नहीं गंवाया। सरफराज खान 21 और अरमान जाफर 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। नेपाल की ओर से प्रेम तमांग ने 2 और लामीछान ने एक विकेट हासिल किया।