J&K: महबूबा की मांगों के आगे भाजपा झुकने को तैयार नहीं

J&K: महबूबा की मांगों के आगे भाजपा झुकने को तैयार नहीं

जम्मू।जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर बने असमंजस के बीच राज्यपाल एन एन वोहरा ने सरकार बनाने पर रूख स्पष्ट करने के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी को मंगलवार को राजभवन बुलाया है। सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने पीडीपी को शाम करीब चार बजे और भाजपा को छह बजे राजभवन बुलाया है। राज्यपाल ने सरकार गठन पर रूख स्पष्ट करने के लिए दोनों पार्टियों को राजभवन बुलाया है।

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन आगे चलाने को लेकर उसकी लिखित आश्वासन की मांग को खारिज कर दिया है। पीडीपी की इस मांग पर बीजेपी के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि हम कोई लिखित आश्वासन देने को तैयार नहीं हैं क्योंकि यह जरूरी नहीं है। हम मुफ्ती साहब के समय न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर हुई सहमति को ईमानदारी से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस मांग पर और नहीं झुकेंगे। गवर्नर ने बीजेपी और पीडीपी से कहा है कि वो सरकार बनाने को लेकर कोई भी फैसला मंगलवार तक कर लें।

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए पीडीपी के सख्त रूख अख्तियार करने के बाद सोमवार को बीजेपीके कोर ग्रुप की बैठक शुरू हो गई है।बैठक में भाजपा के शीर्ष नेता पीडीपी का रूख सामने के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे।बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, पार्टी अध्यक्ष सत शर्मा,सांसद जुगल किशोर शर्मा,शमशेर सिंह मन्हास, महासचिव अशोक कौल तथा कोर ग्रुप के अन्य सदस्य शामिल है। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का सात जनवरी को निधन होने के बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है और सरकार बनाने को लेकर असमंजस बरकरार है।

India