शिक्षकों के साथ न्याय हो: डा0 मनोज मिश्र

शिक्षकों के साथ न्याय हो: डा0 मनोज मिश्र

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भर में शिक्षकों के साथ अन्याय और शोषण की बात उठाई। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने प्रदेश भर में लाखों वित्तविहीन शिक्षकों का विषय सरकार के समक्ष उठाया। उन्होनंे कहा कि सरकार पहले कई बर शिक्षकों से वादा कर चुकी है परन्तु अब मानदेय न देकर वादा खिलाफी कर रही है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि प्रदेश भर में वर्षो से लाखों वित्तविहीन शिक्षक पढ़ा रहे है। प्रदेश की माध्यामिक शिक्षा इन्ही के हवाले है। प्रदेश भर के शिक्षक शोषण और उत्पीड़न के शिकार है। प्रदेश की सपा सरकार ने वादा किया था कि वो हर हाल में शिक्षकों को इस आर्थिक शोषण व उत्पीड़न से मुक्ति दिलायेगी। परन्तु बजट सत्र के दौरान उनके लिए धन की व्यवस्था न करने से शिक्षक बेचैन है। सरकार ने शिक्षकों की समस्याओं से मुँह मोड़ लिया है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने व्यायसफिक शिक्षकों का मामला भी उठाया। वर्षो से पढ़ा रहे शिक्षकों को विनयमिति नहीं किया गया है। उन्हें सरकार तत्काल विनयमिति करे। आज शिक्षक बेचैन और परेशान है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने मांग की कि इन शिक्षकों की समस्यायें तत्काल सुनकर हल की जाये। वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिया जाये तथा व्यवसथित शिक्षकों को विनयमिति किया जाये।

Lucknow, Uttar Pradesh, India