अश्विन डानी बने बिजनेसमैन आॅफ इण्डिया 2015

अश्विन डानी बने बिजनेसमैन आॅफ इण्डिया 2015

एशियन पेन्ट्स के वाइस चेयरमेन अश्विन डानी को बिजनेस इण्डिया द्वारा बिजनेसमैन आॅफ इण्डिया-2015 चुना गया है। डानी पेन्ट उद्योग में अपने 50 वर्ष शीघ्र ही पूरे करने वाले हैं, इस सम्मान के लिए लार्सन एण्ड टूब्रो के ए.एम नायक  की अध्यक्षता में गठित निर्णायक मण्डल की सर्वप्रिय पसन्द रहे।

श्री डानी ने शोध एवं अनुसांधान तथा नवाचार के क्षेत्र में गहन प्रयास किए, जिससे कम्पनी को असीम उचाइयां छूने का गौरव प्राप्त हो सका। उनके इन प्रयासों की सराहना करते हुए पैनल ने यह भी कहा कि प्रमोटर्स के पूरे परिवार ने प्रोफेशनेलाइजिंग द मैनेजमेंट किया है। प्रमोटर्स की ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन ऐसे कारक है जिस कारण एशियन पेन्ट्स ने स्वयं को एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कम्पनी का स्वरूप प्रदान किया। इस अकेली कम्पनी की आय देश की कुल कम्पनियों से भी अधिक है। निवेशकों की आत्मीयता और उनकी उम्मीदों के कारण कम्पनी की बाजार पूंजी 80,000 करोड़ बन सकी। पैनल ने श्री अश्विन डानी द्वारा सामाजिक क्षेत्रों में किएगए कार्यों की प्रशंसा की विशेष रूप से शिक्षा जगत में उनके योगदान को सराहा गया। 

पैनल के अन्य सदस्यों में ए. वेल्यायन, कार्यकारी अध्यक्ष मुरूगप्पा ग्रुप, रंजीत साहनी, उपाध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नोवार्टिस इण्डिया, एन. वैकंटरत्नम, सीईओ, डेटोलाइट इण्डिया, अजय श्रीनिवासन सीई बिड़ला फायनेंशियल सर्विसेज, आदित्य बिड़ला ग्रुप, रेणू वोहरा, प्रबन्ध निदेशक एवं सह संस्थापक एवेंडस ग्रुप, रामदेव अग्रवाल, सह संस्थापक एवं सयुंक्त प्रबन्ध निदेशक मोतीलाल ओसवाल सिक्यूरिटीज और नौसरिक काका सीईओ मैककिन्से शामिल थे।