वीवो ने लांच किया स्मार्टफोन Y51L

वीवो ने लांच किया स्मार्टफोन Y51L

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना नया हैंडसेट वाई51एल भारत में 11,980 रुपये में लॉन्च किया है। वीवो ने बताया है कि वीवो वाई51एल पहला हैंडसेट है जिसे इस साल कंपनी के ग्रेटर नोएडा प्लांट में बनाया गया है।

इस नए लाॅन्च के बारे में अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए वीवो इण्डिया के सीईओ मि. एलेक्स फेंग ने बताया, ‘‘भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार तकनीक प्रेमी और कीमत के प्रति बेहद संवेदनशील है। ऐसे में वाई51एल किफ़ायती सेगमेन्ट के विकास को बढ़ावा देने वाला मुख्य कारक होगा क्योंकि आज की युवा पीढ़ी अपने लिए ऐसा फोन चाहती है जो किफ़ायती और देखने में आकर्षक होने के साथ बेहतरीन फीचर्स से युक्त हो। पिछले साल बाज़ार में बजट रेंज में पेश किए गए हमारे उत्पादों की मांग और बिक्री ज़बरदस्त रही है, ऐसे में वाई51एल का लाॅन्च बिक्री को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा। यह नया लाॅन्च बाज़ार में हमारी मौजूदगी को और अधिक सशक्त बनाएगा तथा हमें उपभोक्ताओं के पसंदीदा ब्राण्ड के रूप में स्थापित होने में मदद करेगा।’’ गौर करने वाली बात है कि वाई51एल कंपनी के वाई51 हैंडसेट का नया वेरिएंट है जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। वीवो वाई51एल और वाई51 के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन एक जैसे ही हैं।

डुअल-सिम डुअल-स्टैंडबाय डिवाइस वीवो वाई51एल कंपनी के फनटच ओएस 2.5 चलता है जो एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर आधारित है। इसमें 5 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 540x960 पिक्सल है। हैंडसेट में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसेर के साथ 2 जीबी का रैम मिलेगा। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जो माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ाई जा सकती है। वीवो वाई51एल में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और साथ में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी। हैंडसेट में नाइट मोड, एचडीआर, पनोरमा और फेस ब्यूटी जैसे फ़ीचर भी मौजूद हैं। रियर कैमरे से यूज़र फुल-एचडी (1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

वीवो वाई51एल में भारतीय 4जी एलटीई बैंड के लिए सपोर्ट मौजूद है। यह जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी कनेक्टिविटी फ़ीचर के साथ आता है। इसका डाइमेंशन 143.8x71.7x7.52 मिलीमीटर है और वज़न 157 ग्राम। डिवाइस को पावर देने का काम करेगी 2350 एमएएच की लिथियम-पॉलीमर बैटरी। स्मार्टफोन में ग्लास बैककवर है।