एमपी इलेवन को हराकर एयर इंडिया सेमीफाइनल में

एमपी इलेवन को हराकर एयर इंडिया सेमीफाइनल में

“इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप-2016“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट

लखनऊ। मौजूदा चैंपियन एयर इंडिया ने “इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स  कप-2016“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए क्वार्टर फाइनल में एमपी इलेवन को से 4-1 हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश  कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सुपर स्पोट्र्स सोसायटी (एसएसएस) के तत्वावधान मे खेलेे जा रहे इस मैच में एयर इंडिया की अनुभवी टीम ने  शनिवार को खेले गए एयर इंडिया की अनुभवी टीम ने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल के हर मामले में अपने को बेहतर साबित करते हुए पूरे समय मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखा। पहले हाॅफ में एमपी इलेवन की टीम ने कई प्रयास किए लेकिन एयर इंडिया की रक्षा पंक्ति को वह भेद नहीं सके। 

हालांकि शुरूआत में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला लेकिन गोल करने में पहली सफलता एयर इंडिया को तब मिली जब खेल के 23वें मिनट में संतोष कोली ने एमपी इलेवन के गोलकीपर को छकाते हुए पहला गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इससे एमपी इलेवन को झटका लगा तथा टीम पहले हाॅफ में इससे उबर नहीं सकी। वहीं एयर इंडिया ने इस गोल के बाद तेज खेल दिखाया। खेल के 33वें मिनट में एरो डी ने दूसरा गोल दागकर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। वहीं इसके तीन मिनट बाद सन्नी ठाकुर ने एक और गोल दागकर मध्यांतर तक एयर इंडिया की बढ़त 3-0 कर दी। 

दूसरे हाॅफ में भी एयर इंडिया ने प्रतिद्वंद्वी टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया और खेल के 53वें मिनट में सन्नी ठाकुर ने अपना दूसरा गोल दागकर एयर इंडिया की बढ़त 4-0 कर दी। हालांकि खेल के अंतिम क्षणों में एमपी इलेवन ने आक्रामक खेल दिखाया औरषुभांग ने गोल दागकर स्कोर 4-1 कर दिया लेकिन टीम की हार को वह टाल न सके। इस मैच के मैन आॅफ द मैच एयर इंडिया के रायनियर फर्नांडीज चुने गए। 

प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले गणतंत्र दिवस के मौके पर खेले जाएंगे। कल के मैच के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे जिनके हाथो  खेल पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान करने के लिए दो वरिष्ठ खेल पत्रकार संतोष सूरी तथा अनुराग बाजपेई के सम्मान के अतिरिक्तअंतर्राष्ट्रीय फुटबाॅलर मुश्ताक़ अली (लक्ष्मण पुरस्कार) व वीके सिंह को उनकी उपलब्धियों के लिए भी सम्मानित किया जायेगा। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India