होम टर्फ पर यूपी विज़ार्ड्स ने लगाई हार की हैट्रिक

होम टर्फ पर यूपी विज़ार्ड्स ने लगाई हार की हैट्रिक

तौक़ीर सिद्दीक़ी 

लखनऊ: वही हुआ जिसका डर था। कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग में कलिंगा लैंसर्स उद्घाटन मैच में अपनी हार का यूपी विज़ार्ड्स से ऐसा बदला लेगी, वह भी उसके घरेलू मैदान पर शायद कल्पना से परे था। कलिंगा लैंसर्स ने आज यूपी विज़ार्ड्स को 2 - 10 के अंतर से धो डाला। यूपी विज़ार्ड्स से न केवल स्थानीय दर्शकों को बुरी तरह निराश किया बल्कि अपनी होम टर्फ पर हार की तिकड़ी भी लगाई । मैच की शुरुआत मेज़बान टीम ने आक्रमक ढंग से की और पहला गोल भी उसकी और से ही आया लेकिन इसके बाद कलिंगा लैंसर्स के खिलाडी भूखे शेर की तरह यूपी विज़ार्ड्स पर टूट पड़े और मैच के अंत तक हमले दर हमले और गोल दर गोल करते रहे। 

खेल के पहले हाफ में यूपी विज़ार्ड्स ने ठीक ठाक हॉकी खेली, पहला गोल 13 वें मिनट में आया जब यूपी विज़ार्ड्स को मिले पेनाल्टी स्ट्रोक को गोंजालेज पिल्लेट ने गोल में बदलने कोई गलती नहीं की। इससे पूर्व यूपी विज़ार्ड्स को गोल करने का एक सुनहरा अवसर उस समय प्राप्त हुआ था जब 9वें  मिनट में आकाशदीप को डी में एक खूबसूरत थ्रू पास मिला और उनके सामने केवल गोलकीपर था मगर हड़बड़ी में लगाया गया उनका शॉट बाहर की दिशा में चला गया। 

पहले क़्वार्टर में 2-0 से पिछड़ने के बाद दूसरे क़्वार्टर में कलिंगा लैंसर्स के अलग ही तेवर नज़र आये। खेल के 20 वें मिनट में कलिंगा लैंसर्स ने न केवल एरेन  ज़ेल्वेस्की के शानदार गोल की बदौलत बराबरी हासिल की बल्कि हमलो की झड़ी लगाकर यूपी विज़ार्ड्स के गोलकीपर का कड़ा इम्तेहान लिया। मध्यांतर पर स्कोर 2-2 रहा। 

मैच का दूसरा हाफ शुरू होते ही कलिंगा लैंसर्स ने हमलों की शुरुआत कर दी। कलिंगा के लिए बढ़त का गोल ग्लेन टर्नर ने किया, टर्नर के शानदार फील्ड गोल से स्कोर 2-4 हो गया । यह गोल खेल के 43 वें मिनट में आया । इसके बाद कलिंगा ने 45 वें मिनट में ललित उपाध्याय के फील गोल से स्कोर 2-6 कर दिय।

47 वें मिनट में टर्नर ने मिले पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर स्कोर 2-8 कर दिया और मैच के अंतिम मिनट में कलिंगा के धर्मवीर सिंह ने एक और फील्ड कर यूपी विज़ार्ड्स की बड़ी हार सुनिश्चित कर दी । यूपी विज़ार्ड्स को यह मैच 2-10 के विशाल अंतर से हारना पड़ा जिसके कारण अंक तालिका में खिसक वह चौथे पायदान पर आ गयी जबकि कलिंगा लैंससर्स की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुँच गयी ।   

कलिंगा लैंसर्स के एरेन ज़ेल्वेस्की को गोल ऑफ़ दि मैच का अवार्ड दिया गया, मैन ऑफ़ दि मैच कलिंगा के ही ग्लेन टर्नर रहे।