सपा सरकार निर्मित पार्कों में विरोधी भी 'ऑक्सीजन' लेने आते हैं: अखिलेश

सपा सरकार निर्मित पार्कों में विरोधी भी 'ऑक्सीजन' लेने आते हैं: अखिलेश

लखनऊ। छोटे लोहिया के रूप में विख्यात समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने इस मौके पर कहा कि सपा सरकार द्वारा निर्मित पार्कों में 'अक्सीजन' लेने के लिए विरोधी भी आते हैं। अखिलेश, जनेश्वर मिश्र पार्क में वरिष्ठ समाजवादी नेता की पुण्य तिथि पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि जनेश्वर मिश्र हम समाजवादियों के आदर्श हैं। उन्होंने हमेशा किसानों, गरीबों को हित में काम किया। अब समाजवादी पार्टी भी उन्हीं के रास्ते पर चल रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार खासतौर से गरीबों और किसानों के दुख-दर्द दूर करने का काम कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा गरीबों, किसानों को आगे बढ़ाया है। उनकी सरकार ने किसानों को मुफ्त सिंचाई सुविधा देने सहित जनता के हित में तमाम निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि जनेश्वर मिश्र ने जीवन भर समाजवाद के लिए संघर्ष किया। वह मुझसे विशेष लगाव रखते थे। उन्होंने मेरा नामांकन कराया था। उनकी याद में समाजवादी सरकार ने जनेश्वर मिश्र पार्क बनाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आबादी के बीच देश में इतना बड़ा पार्क कोई नहीं है। प्रदेश भर में सड़कें बन रही हैं, दवाई, पढ़ाई और सिंचाई मुफ्त की गई है। बुंदेलखंड में सूखा राहत के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India