न्यूज़ीलैंड ने तीसरा ट्वेंटी-20 जीता, पाकिस्तान श्रंखला हारा

न्यूज़ीलैंड ने तीसरा ट्वेंटी-20 जीता, पाकिस्तान श्रंखला हारा

वेलिंगटन। कोरी एंडरसन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए नाबाद 82 रन की पारी खेली और बाद में दो विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड ने तीसरे और निर्णायक ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में आज यहां पाकिस्तान को 95 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 196 रन बनाए और बाद में पाकिस्तान को 16.1 ओवर में 101 रन पर ढेर कर दिया। ऑलराउंडर एंडरसन ने इस जीत में शानदार प्रदर्शन करके अच्छी वापसी भी की। वह चोटिल होने के कारण इन गर्मियों में न्यूजीलैंड की तरफ से शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए थे। मैन आफ द मैच एंडरसन ने 42 गेंदों पर 82 रन बनाए। जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल हैं।

उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 42 और कप्तान केन विलियमसन ने 33 रन का योगदान दिया। बाद में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाया। ग्रांट एलियट ने सात रन देकर तीन, एडम मिल्ने ने आठ रन देकर तीन और एंडरसन ने 17 रन देकर दो विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी को तहस नहस कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से केवल सरफराज अहमद (41 रन) और शोएब मलिक (14 रन) ही दोहरे अंकों में पहुंचे।