न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 10 विकेट से धोया

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 10 विकेट से धोया

हैमिल्टन: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी 20 मैच में न्यूजीलैंड के प्रारंभिक बल्लेबाज़ों ने ही 17.3 ओवरों में पाकिस्तान को आउट क्लास दिया न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 87 और केन विलियमसन ने 72 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई जबकि वह टी 20 की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी कायम किया, दोनों बीच 171 रनों की साझेदारी हुई।

पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में उमर अकमल के 56 रनों की बदौलत 168 रन बनाये थे। पाकिस्तान की ओर से ओपनर मोहम्मद हफीज ने 19, अहमद शहजाद 9, सुहैब मक़सूद 18, शोएब मलिक 39, कप्तान शाहिद अफरीदी 7, इमाद वसीम 8 जबकि सरफराज अहमद 1 रन बनाकर रन आउट हुए।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम में विनिंग कॉम्बिनेशन बनाए रखा गया था जबकि न्यूजीलैंड की टीम में 2 बड़े बदलाव किये गए । कीवी टीम ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी को आराम दिया गया और उनकी  जगह रॉस टेलर और मिशेल मैक गलैंगन को फाइनल इलेवन में शामिल किया गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी -20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें पाकिस्तान की हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। श्रृंखला का अंतिम मैच 22 जनवरी को खेला जाएगा।