जलालाबाद में आत्मघाती हमला, 13 की मौत

जलालाबाद में आत्मघाती हमला, 13 की मौत

जलालाबाद। अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए आत्मघाती हमले में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं 20 अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है, इसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह धमाका पीडी3 जलालाबाद में स्थित प्रांतीय परिषद के सदस्य औबेदुल्ला शिनवारी के घर के पास हुआ है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि हाल ही में जलालाबाद में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के निकट आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में दोनों बंदूकधारी हमलावर मारे गए थे। इस आत्मघाती हमले में छह लोग मारे गए और 11 अन्य जख्मी हो गए थे। बता दें कि आत्मघाती हमलावर उन लोगों की पंक्ति में घुसने का प्रयास कर रहा था जो पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए खड़े थे और वाणिज्य दूतावास की इमारत में नहीं घुस पाने पर उसने खुद को विस्फोट कर उड़ा दिया। आत्मघाती हमले में मारे गए लोगों मे दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

इससे पहले भी मजार ए शरीफ शहर में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया गया था, जिसके बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई में सभी आतंकवादी मारे गए थे। वहां करीब 25 घंटे तक मुठभेड़ चली थी। इस हमले में वाणिज्य दूतावास के सभी भारतीय कर्मचारी सुरक्षित रहे। इस हमले के बाद खुलासा हुआ था कि आतंकी हमला अफजल गुरु की मौत का बदला लेने के लिए किया गया था। यहां दूतावास की दीवारों पर खून से नारे लिखे हुए थे। इसमें एक लिखा गया था कि अफजल गुरु का इंतकाल। वहीं दूसरा नारा था, एक शहीद और हजार फिदायीन। इस हमले में चार आतंकी मारे गए थे।