पठानकोट पहुंचे मोदी, जवानों का बढ़ाया उत्साह

पठानकोट पहुंचे मोदी, जवानों का बढ़ाया उत्साह

नई दिल्ली।पठानकोट में आतंकी हमले के बाद मोदी पहली बार पठानकोट एयरबेस पहुंचे। वहां उन्होंने आतंकी हमले की जगह का जायजा लिया। पीएम मोदी ने घायल जवानों से मुलाकात की और जवानों से मिल उनका उत्साह बढ़ाया।

इससे पहले 5 जनवरी को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी पठानकोट पहुंचे थे और एयरफोर्स स्टेशन का दौरा किया था। मोदी आज आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

मोदी के दौरे के चलते पठानकोट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं हमले की जांच कर रही एनआईए ने एयरफोर्स के दो सर्विस मैन को हिरासत में लिया है। एजेंसियों को शक है कि हमले के दौरान आतंकियों को लोकल सपोर्ट हासिल हुआ होगा। बताया जाता है कि पठानकोट हमले से पहले ही इंटेलिजेंस एजेंसियां इन दोनों लोगों पर नजर रख रहीं थीं।

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से पठानकोट का दौरा किए जाने को फैसले को सरकार की ओर से एक पहल के तौर पर देखा जा रहा है। हाल ही में अचानक अफगानिस्तान दौरे से लौटते वक्त इस्लामाबाद जाने और उसके बाद पठानकोट में हुए हमले को लेकर सरकार के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। यात्रा के विवरण को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इससे पहले, शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान पूरा करने की घोषणा की। एयरबेस को पूरी तरह साफ कर लिया गया है। आतंकवादियों के खात्मे के बाद एयरबेस परिसर की सफाई और तलाशी चल रही था ताकि कोई और संदिग्ध भीतर न रह गया हो।

India