DU में 'राम जन्मभूमि सेमिनार' पर छात्र संगठनों का हंगामा

DU में 'राम जन्मभूमि सेमिनार' पर छात्र संगठनों का हंगामा

दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी में सुब्रह्मण्यम स्वामी की अध्यक्षता में राम जन्मभूमि पर होने वाले नेशनल सेमिनार के खिलाफ छात्र संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इस सेमिनार के खिलाफ एनएसयूआई, वामपंथी संगठन, आम आदमी पार्टी का छात्र संघ समेत तमाम शिक्षक भी उतर आए हैं। विरोध इतना उग्र हो गया है कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी करना पड़ा। बता दें कि शुक्रवार को ही टीचर्स और स्टूडेंट्स ने मीटिंग कर योजना बनाई थी कि सेमिनार के खिलाफ 9 जनवरी को परिसर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

शनिवार सुबह 9:30 बजे सेमिनार शुरू होने से पहले ही NSUI, CYSS और अन्य छात्र संगठनों ने पोस्टर, बैनर लेकर जमकर नारेबाजी की। विरोध कर रहे इन लोगों का आरोप है कि इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए बीजेपी और आरएसएस युवाओं की सोच बदलना चाहते हैं। उनका कहना है कि इससे पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में योगी आदित्यनाथ और जेएनयू में रामदेव को बुलाकर भी यही करने की कोशिश की गई थी।

डीयू की आर्ट फैकल्टी में एवीएपी की ओर से आयोजित किए जा रहे इस सेमिनार के खिलाफ काफी पहले से ही सेव डीयू कैंपेन चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन को डीयू के अलावा बाकी यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टूडेंट्स भी इसे सपोर्ट कर रहे हैं।

India