जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत

जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत

कोहली-धवन के साथ चमका नया तेज गेंदबाज बरिंदर सरन

पर्थ। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के मैचों के दौरे की सकारात्मक शुरुआत करते हुए आज पर्थ में विराट कोहली और शिखर धवन के अर्धशतकों की मदद से ट्वेंटी20 अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की दूसरे दर्जे की टीम को 74 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धवन (74 रन) और कोहली (74 रन) के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में चार विकेट पर 192 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

रोहित शर्मा (06 रन) वाका की तेज और उछाल भरी पिच पर जल्द पवेलियन लौट गए। जिसके बाद धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 14 गेंद में तेजी से 22 रन बनाए।

इसके जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम छह विकेट पर 118 रन ही बना सकी। बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने प्रभावित करते हुए चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए।

सरन ने सही लेंथ के साथ गेंदबाजी और शॉर्ट गेंद से बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने अच्छी गति के साथ गेंद को स्विंग भी कराया। सरन ने सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट (05 रन) को मिडविकेट पर कैच कराने के बाद विरोधी कप्तान विल बोसिस्तो (01 रन) को भी पवेलियन भेजा।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से राष्ट्रीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ट्रेविस बर्ट ही टिककर खेल पाए, जिन्होंने 60 गेंद में नाबाद 74 रन की पारी खेली। भारत की ओर से बाएं हाथ के स्पिनरों अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ने भी प्रभावी गेंदबाजी की। दोनों ने तीन ओवरों में 13-13 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। धोनी ने छह गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन इशांत को कल होने वाले एकदिवसीय अभ्यास मैच के लिए आराम दिया।

इससे पहले टेस्ट कप्तान कोहली ने ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करते हुए 44 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे धवन ने भी 46 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 74 रन जुटाए। दिल्ली के ये दोनों बल्लेबाज खुलकर शॉट खेलने में सफल रहे।

धवन ने तेज गेंदबाज मैथ्यू कैली की गेंद पर हुक करके दो छक्के जड़े जबकि लेग स्पिनर जेम्स मुइरहेड पर स्लाग स्वीप से छक्का मारा। कोहली ने तेज गेंदबाज डेविड मूडी पर दो छक्के मारे जबकि एक छक्का कैली पर जड़ा।