अतुल्य भारत विवाद: पीएम  मोदी ने मांगी रिपोर्ट

अतुल्य भारत विवाद: पीएम मोदी ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। अतुल्य भारत अभियान से आमिर खान को हटाए जाने के मामले में सोशल मीडिया में केन्द्र सरकार पर निशाना साधे जाने के बाद पीएमओ ने टूरिज्म मिनिस्ट्री से रिपोर्ट मांगी है। नरेंद्र मोदी के प्रिंसिपल सेक्रे टरी नृपेन्द्र मिश्रा ने गुरुवार को पूरे मामले की जानकारी शाम तक देने को कहा था।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी के जरिए खुद इस मामले में रिपोर्ट मांगी। पीएमओ की ओर से कहा गया कि कैंपेन की पूरी क्रोनोलॉजी, फैक्ट्स और आमिर खान के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी दी जाए। आमिर की जगह अमिताभ बच्चन को इन्क्रेडिबल इंडिया का नया ब्रांड एबेंसडर बनाए जाने की खबरें हैं। हालांकि इसको ऑफिशियली कन्फर्म नहीं किया गया है। गौरतलब है कि टूरिज्म मिनिस्टर महेश शर्मा ने बुधवार को कहा था कि कैंपेन के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैक्केन वर्ल्डग्रुप से किया गया था। अब यह समाप्त हो गया है।

आमिर खान को हटाए जाने के बाद कुछ लोगों ने कहा कि यह फैसला उनके पिछले साल नवंबर में इन्टॉलरेंस पर दिए गए बयान की वजह से लिया गया है। हालांकि, कुछ सूत्रों का कहना है कि आमिर ने मैक्केन ग्रुप या टूरिज्म मिनिस्ट्री के साथ कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था। वे अपनी मर्जी से इस कैंपेन से जुड़े थे।

अतुल्य भारत अभियान से हटाए जाने के बाद आमिर ने कहा कि मैं देश की सेवा के लिए हमेशा खुशी से तैयार रहता हूं। मैं ये भी साफ कर देना चाहता हूं कि आज तक मैंने पब्लिक सर्विस से जुड़े जो भी प्रोजेक्ट किए हैं, उनके लिए कोई पैसा नहीं लिया। आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा। मैं सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं। यह सरकार का हक है कि वह कैंपेन के लिए किसे चुने। मैं ब्रांड एंबेसडर रहूं या नहीं, भारत हमेशा इन्क्रेडिबल रहेगा। ऐसा होना भी चाहिए।

India