नए डीजीपी ने किया बेहतर पुलिसिंग का वादा

नए डीजीपी ने किया बेहतर पुलिसिंग का वादा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नए पुलिस प्रमुख एस0 जावीद अहमद ने आज पुलिस महानिदेशक का पदभार संभालने के बाद पुलिसजनों से अपेक्षा की कि वह शासन व प्रशासन की अपेक्षानुरूप निष्ठापूर्वक कार्य करें। पुलिस विभाग की पारम्परिक व्यवस्थाओं वीट पुलिसिंग आदि को सुदृढ़ किया जायेगा ।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि घटना की सूचनाओं को थाना स्तर पर प्राथमिकता से पंजीकृत कराकर सम्पादन कराया जायेगा। यदि किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा जानबूझकर कार्यवाही में शिथिलता बरतना पाया गया तो उसके विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जायेगी । बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था को अन्य विभागों के सहयोग से सुदृढ़ कराया जायेगा। महिलाओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जायेगा । 

श्री एस0 जावीद अहमद का जन्म 15-03-1960 को पटना बिहार में हुआ। इतिहास से एम0ए0 करने के पश्चात् वर्ष 1984 बैच में भारतीय पुलिस सेवा में चयनित हुए। एसवीपी एनपीए हैदराबाद व पीटीसी-प्रथम मुरादाबाद में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत सहायक पुलिस अधीक्षक, वाराणसी, कानपुर, आगरा एवं पुलिस अधीक्षक पौढ़ी गढ़वाल, गाजीपुर, ई0ओ0डब्लू0 लखनऊ, एसआईबी को-आपरेटिव, लखनऊ, बलिया, जौनपुर तथा सीबीआई लखनऊ में नियुक्त रहे । 16-12-2000 को पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर प्रोन्नत होकर पुलिस उपमहानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था, डीजीपी मुख्यालय, पुलिस उपमहानिरीक्षक मीरजापुर परिक्षेत्र, बरेली परिक्षेत्र, रेलवे, पीएसी सेक्टर लखनऊ के पदों पर नियुक्त रहे । 31-08-2005 को पुलिस महानिरीक्षक के पद पर प्रोन्नत होकर पुलिस महानिरीक्षक पीएसी मध्य जोन, लखनऊ, पुलिस महानिदेशक के सहायक, भ्रष्टाचार निवारण संगठन, उ0प्र0 लखनऊ, कानपुर जोन, कानपुर, पुलिस महानिरीक्षक, रेलवे लखनऊ, सचिव गृह, पुलिस महानिरीक्षक बरेली जोन तथा पुनः सचिव, गृह के पदों पर नियुक्त रहे।  26-06-2011 को अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रोन्नत होकर अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे लखनऊ के पद पर नियुक्त रहे और वहीं पर 30-06-2015 को पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रोन्नत हुए ।

Lucknow, Uttar Pradesh, India