मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पीएम को दी नव वर्ष की बधाई

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पीएम को दी नव वर्ष की बधाई

विभिन्न वर्गों के लोगों से मुख्यमंत्री ने शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति एम0 हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को पत्र लिखकर नव वर्ष की बधाई दी है। उन्होंने राज्यपाल राम नाईक को भी दूरभाष पर नए साल की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से भी भेंट कर उनसे नव वर्ष की शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। मुख्यमंत्री से भेंट करने वालों में प्रदेश सरकार के अनेक मंत्रियों सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि शामिल थे। श्री यादव से साइकिल फेडरेशन आॅफ यू0पी0 के पदाधिकारियों ने भी मुलाकात कर उन्हें नए साल की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मौके पर प्रदेश के सभी क्षेत्रों एवं वर्गाें के विकास के लिए संचालित योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ जारी रखने का संकल्प लिया जाना चाहिए। जिन परियोजनाओं पर काम चल रहा है, उन्हें समय से पूरा करने का प्रयास किया जाए, ताकि प्रदेश की जनता के जीवनस्तर में सुधार हो और राज्य में सुख एवं समृद्धि आए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था मुख्यरूप से गांव एवं किसान पर निर्भर है। इसलिए राज्य सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने उन्हें और अधिक से अधिक राहत पहुंचाने के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विकास योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का हरसम्भव प्रयास करेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी के सहयोग से प्रदेश एक विकसित एवं साधन सम्पन्न राज्य बनेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India