लखनऊ: पर्यावरण संरक्षण समिति के तत्वावधान में राजकीय इंटर कालेज निशातगंज के प्रांगण मे चल रहे यू़0पी0महोत्सव 2015 की तृतीय सांस्कृतिक संध्या में अनिल झमाझम के भोजपुरी गीतों व गीता शुक्ला के अवधी गीतों के नाम रही।  

संगीत से सजे कार्यक्रम मे अनिल झमाझम ने अपनी पुरकशिश आवाज में गइवा छोड़कर गइली बहरवां, मितवा साथ निभावब को सुनाकर श्रोेताओं को मंत्र मुग्ध किया। इसी क्रम मे अनिल झमाझम ने हेरा गइली लुगाई और घरवा में खुशहाली लावे केबा तो प्र्यावरण के बचावे काबा को सुनाकर श्रोताओं का मन मोहा। दिल को जीत लेने वाली इस प्रस्तुति के पश्चात मालविका श्रीवास्तव ने अपनी सुमधुर आवाज में दमादम मस्त कलन्दर, सइयां हेरा गइले मेले में, चोके जेबइ ठेले दुल्हा ही सुधर को सुनाकर लोगों का रोमांचित किया। 

संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले सोपान में गीता शुक्ला ने अपनी दिलनशी आवाज में गणेश वन्दना मै तुमको मनाऊं गौरी के लालना से अपने कार्यक्रम की शुरूवात कर लोगो में भक्ति भावना जागृत की। भक्ति भावना से ओतप्रोत इस प्रस्तुति के पश्चात गीता ने चूड़ी चुनर चढाऊं अम्बेरानी, एक गो जन्मी बिटिया हमार, आगनबाड़ी बहुआ हमार, बधइया बाजी अगनैया में अवधी गीत सुनाकर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।

यू0पी0 महोत्सव के आज के मुख्य अतिथि संत कबीर नगर के भाजपा के सांसद शरद त्रिपाठी और डी0पी0शुक्ला पुलिस उपाधीक्षक ने अपने सम्बोधन मे कहा कि पर्यावरण को संरक्षित रखना हम सबका कर्तव्य है। इसी क्रम में कृष्णा नन्द राय ने पर्यारण पर आधारित स्वरचित कविता सुनाकर श्रोताओं को पर्यावरण के प्रति सचेत किया। कार्यक्रम का संचालन राजू बाबा ने किया।