मेलबन। मेलबर्न क्रिकेट ग्रांउड पर शनिवार को आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच शुरु हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोए बर्न्‍स (128) और उस्मान ख्वाजा (144) के शानदार शतकों बदौलत तीन विकेट के नुकसान पर 345 रन बना लिए। आस्ट्रेलिया का पहला विकेट डेविड वार्नर के रूप में गिरा। वार्नर 29 रन बनाकर ब्रेथवेट का शिकार बने।

वार्नर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे उस्मान ख्वाजा ने कैरिबियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। उन्होंने जोए बर्न्‍स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 258 रनों की साझेदारी की। रनों के लिहाज से यह साझेदारी इस मैदान पर तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। यहां पर सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड इयान चैपल और एम. लॉरी के नाम है। दोनों ने वेस्टइंडीज के ही खिलाफ 298 रन जोड़े थे।

बर्न्‍स ने जहां अपने करियर का दूसरा शतक लगाया वहीं ख्वाजा ने अपने अंर्तराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक जड़ा। बर्न्‍स 128 रन की पारी खेलने के बाद क्रेग ब्राथवेट की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश रामदीन के हाथों लपके गए।

इसके बाद ख्वाजा और कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 32) ने टीम का स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। ख्वाजा 227 गेंदों का सामना किया और छह चौके और एक छक्के की मदद से 144 रन की शानदा पारी खेली। शतक लगाने के बाद ख्वाजा जेरोम टेलर का शिकार बने।

दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान स्मिथ 32 और एडम वोग्स 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर को दो सफलता मिली है।