लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि चुनावी मोड में आये मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फिर से काम करने का मौका देने की बात तो कर रहे है किन्तु समाजवादी पार्टी के जिस घोषणा पत्र पर जनता ने अखिलेश सरकार को काम करने का मौका दिया उसे पूरा भी तो करे। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि राजनैतिक मंचों पर पत्थरों के हाथी पर तंज कसते मुख्यमंत्री पार्को और मूर्तियों के नाम पर हुई जनधन की लूट पर कार्यवाही कब करेंगे ? 45 लाख महिलाओं को पेंशन देने की बात करते मुख्यमंत्री तथ्यात्मक रूप से अर्नगल बयानबाजी कर रहे है, मंत्री और मुख्यमंत्री के दांवो में अंतर है सच कौन बोल रहा है ?

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर श्रावस्ती के सार्वजनिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कथन की नेताजी के वक्त भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई थी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश के 44 जिलों में कर्फ्यू था, अनावश्यक रूप से की गयी कार्यवाही से पूरे राज्य में तनाव का वातावरण बना था क्या उन दिनों को लाने के कोशिश में मुख्यमंत्री है। अयोध्या में ऐसा क्या हुआ जिससे राज्य का महौल खराब होने का उन्हे अंदेशा हो रहा है। क्यों सरकार इस सच से मुहँ छिपा रही है। वहां तो सितम्बर 1990 से लगातार मंदिर निर्माण हेतु पत्थर तराशी का कार्य जारी है, ये पत्थर भी उसी निरंतर चलने वाली प्रक्रिया का हिस्सा है, पहले भी परिन्दा पर नहीं मार सकता था जैसी उत्तेजक बाते कही गयी एक बार फिर सच की बजाय गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि संघीय ढ़ाचे में काम करते मुख्यमंत्री को केन्द्र सरकार की किसी योजना की जानकारी नहीं है तभी तो वे भरी सभा में कहते है कि केन्द्र सरकार ने अब तक कोई योजना बनाई जब कि उन्हें भी पता है कि रोजगार सृजन के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना अद्वितीय योजना है जिसके तहत छोटे कामगारों को वित्तीय सहायता प्रदान कर अपने पैरों पर खड़े होने के लिए प्रेरित किया जाता है। इस व्यवस्था के तहत शिशु, किशोर और तरूण तीन तरह के ऋण दिये जाने की योजना है। बेरोजगार युवकों को स्वालम्बी बनाने के लिए ‘स्पूर्ति’ नाम से नयी योजना के द्वारा 70 नये पारम्परिक कौशल परीक्षण केन्द्र खोल कर इस दिशा में प्रयास है। 20 टेक्सटाईल पार्को के निर्माण कार्य प्रगति पर है। भारत भर में ऊर्जा के बचत हेतु लागतार स्म्क् का वितरण किया जा रहा है। क्यों कि ये स्म्क् बाकी साधनों के अपेक्षा कम ऊर्जा खपत करते है। धार्मिक पयर्टन को बढ़ावा देने के लिए सभी धर्म स्थलों को आपस में जोड़ा जाता है। जिसे देशी-विदेशी पयर्टक आसानी आ जा सके वहां के आधार भूत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। नेशनल हाईवे अथारिटी 18 किमी. प्रतिदिन सड़क का निर्माण कर रही है और अगले साल तक 30 किमी. प्रतिदिन इसे करने का लक्ष्य है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के नीति के तहत पूवर्ती सरकार के मूर्तियों, पार्को, पत्थरो का जिक्र तो सपाई धडल्ले से करते है उनमें हुई जनधन लूट की चर्चा भी करते है किन्तु जैसे ही कार्यवाही की बात आती है आसाधारण चुप्पी साध लेते है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री लगातार कह रहे सपा 45 लाख महिलाओं को पेंशन दे रही है किन्तु क्या ये सच है ?