लखनऊ: उत्तर प्रदेशीय चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ का शपथ ग्रहण समारोह आज स्थानीय विशवैसरैया प्रेक्षागृह में नई कार्यकारिणी को कर्मचारी ”शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष वी.पी. मिश्रा दिलाई। इस दौरान महासंघ के अध्यक्ष पद पर रामराज दूबे ने छठवी बार तथा ए.पी. यादव ने पहली बार महामंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा मुन्नू लाल रावत संरक्षक, महेन्द्र कुमार पाण्डेय कार्यवाहक अध्यक्ष, भारत सिंह यादव,जगदीश  सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मान सिंह ,प्रदेश  उपमंत्री के.वी. जोशी, कोषाध्यक्ष रामबदल दुबे, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष कलावती तिवारी और महामंत्री मायादेवी यादव सहित 38 निर्वाचित तथा 37 मनोनीत प्रान्तीय उपाध्यक्ष, 28 निर्वाचित प्रदेश मंत्री और 32 मनोनीत, 25 निर्वाचित मंत्री और 53  मनोनीत, 32 निर्वाचित संगठन मंत्री तथा आठ प्रचार सचिव और 11 कार्यकारिणी सदस्यों ने शपथ ली।   

इस अवसर पर कर्मचारी शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष वी.पी. मिश्रा ने कहा कि महासंघ के संघर्ष में उनका मोर्चा बराबर की भागीदारी के लिए कटिबद्ध है। जबकि महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे ने  कहा कि हमारी मुख्य मांग में लम्बे अरसे से बंद पड़ी चतुर्थ श्रेणी की भर्ती है।प्रदेश में लगभग एक लाख पद चतुर्थ श्रेणी के रिक्त है। उन्होंने कहा कि आउट सोर्सिग चतुर्थ श्रेणी के लिए कोढ़ बन गया है।  इसके लिए हम नये वर्ष में प्रान्त व्यापी वृहद आन्दोलन की तैयारी कर रहे है। 

जबकि महामंत्री ए.पी. यादव ने कहा कि इस संवर्ग की 32 सूत्रीय मांगों के निस्तारण के लिए एक वृहद आन्दोलन की जरूरत है। जिसमें आपक सहभागिता सौ फीसदी अनिवार्य होगी। वरिष्ठ  उपाध्यक्ष भारत सिंह यादव ने कहा कि समय कम बचा है इसलिए चतुर्थ श्रेणी संवर्ग को अपनी मांगों की पूर्ति के लिए एक लम्बे संघर्ष के लिए तैयार हो जाना चाहिए।