लखनऊ: इसी महीने की 31 तारीख को रिटायर हो रहे उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख जग मोहन यादव ने दुष्कर्म के मामले में एक विवादित बयान दिया।आज लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं की बाबत उन्होंने कह दिया कि राम राज्य में भी दुष्कर्म की घटनाएं होती थीं।

उन्होंने कहा कि यह नौजवानों से पूछा जाना चाहिए कि वो लोग यौन शोषण क्यों कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि रेप की घटनाएं तो राम राज्य में भी होती रहती थीं। 

प्रदेश में सम्पन्न पंचायत चुनाव के बाद पुलिस के योगदान पर डीजीपी ने कहा कि पहले की अपेक्षा इस बार हिंसा की घटनाएं कम हुई हैं। इस बार पुलिस ने काफी निष्पक्ष होकर काम को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड व सिपाही चार महीने से लगातार लगातार ड्यूटी कर रहे थे। हमने पंचायत चुनाव सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया। इससे पहले पंचायत चुनाव में बहुत मार-काट होती थी।

उन्होंने प्रतापगढ़ की हिंसक घटनाओं के बारे में कहा कि वहां के एसपी को सख्ती के आदेश दिया गया है। प्रतापगढ़ के हालात खराब होने के बारे में उन्होंने कहा कि क्यों हालात खराब हैं सब जानते हैं। हमने एसपी प्रतापगढ़ को सख्ती करने का आदेश दिया है। डीजीपी ने कहा पंचायत चुनाव सबसे कठिन होते हैं। एक-एक वोट पर हार जीत तय होती है,पंचायत चुनाव पुलिस के लिए चैलेंज था।