मेरठ: साल भर से छेड़छाड़ से परेशान सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज की आठ छात्राओं ने शुक्रवार को सारी हदें पार होने पर क्लास रूम में घुसकर चार छात्रों को धुन दिया। 

प्रैक्टिकल क्लास के बीच छात्राओं ने छेड़छाड़ करने वाले छात्रों की चप्पलों से जमकर पिटाई की। छात्राओं की इस कार्रवाई से कॉलेज में हड़कंप मच गया। पिटाई करने वाली छात्राओं में से एक यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की बेटी है। छात्राओं ने निदेशक से चार छात्रों के खिलाफ शिकायत करते हुए पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की है। कॉलेज ने प्रशासनिक अधिकारी कर्नल अनिल कुमार की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति बना दी है। समिति मंगलवार तक रिपोर्ट देगी।

मामला चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस के सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज का है। बीटेक सेकेंड इयर ईसी ब्रांच की आठ छात्राओं के अनुसार मैकेनिकल ब्रांच के चार छात्र उन्हें एक साल से परेशान कर रहे हैं। रास्ता रोककर अभद्र टिप्पणी करते हैं। प्रथम वर्ष से यह हर रोज हो रहा है। 

गुरुवार को इन चारों छात्रों ने देर शाम फिर से कमेंट किया और शुक्रवार को कॉलेज कैंटीन पर छात्राओं को रोक लिया। छात्रों ने अभद्रता करते हुए हाथापाई की कोशिश की। मामला बढ़ा तो फैकल्टी और छात्रों ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया। छात्राओं को यह बात बुरी लगी।  छेड़छाड़ से आजिज छात्राएं कुछ देर बाद मैकेनिकल ब्रांच में प्रैक्टिकल दे रहे चारों छात्रों की क्लास में पहुंच गईं और चारों छात्रों की पिटाई शुरू कर दी। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आठों छात्राओं ने छात्रों को कुर्सी से खींच लिया और जमकर पीटा। छात्राओं के इस साहस से सभी ब्रांच के छात्र मौके पर एकत्र हो गए।  इस बीच छात्राएं छेड़छाड़ के मुख्य आरोपी को पीटते हुए गैलरी में खींच कर ले आईं। किसी तरह फैकल्टी और अन्य छात्रों छात्राओं को समझा कर छात्रों को बचाया। ‘छात्राओं ने शिकायत की है। जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारी की अध्यक्षता में जांच समिति बना दी गई है। समिति मंगलवार तक अपनी रिपोर्ट देगी। पिटाई की जानकारी नहीं है। केवल आपसी झगड़ा बताया जा रहा है। कॉलेज जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करेगा। छात्राओं की सुरक्षा के लिए कॉलेज सख्त प्लान बनाएगा।’